बहुत अच्छा लड़े तुम अखिलेश : मुलायम सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिकस्त के बाद पहली बार समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। कल समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचकर मुलायम सिंह ने अखिलेश को आशीर्वाद दिया। इस मुलाकात के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा अखिलेश बहुत अच्छा लड़े तुम, बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने नई उर्जा और उत्साह के साथ आगे लड़ने को कहा। बता दें कि 10 मार्च को आए विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार मुलायम सिंह यादव सपा दफ्तर पहुंचे। इस मौके पर सहारनपुर देहात से नवनिर्वाचित विधायक आशु मलिक भी मौजूद रहे। यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 273 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सत्ता में वापसी कर ली है। सपा के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, अखिलेश यादव ने 21 मार्च को 11 बजे से सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बुलाई है। अखिलेश की ओर से सभी नवनिर्वाचित विधायकों से तय तिथि और समय पर विधायक दल की बैठक के लिए लखनऊ स्थित सपा के दफ्तर पहुंचने के लिए कहा है। इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर यूपी के चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जनादेश स्वीकार किया था और कहा था कि जनता ने हमारी सीटें ढाई गुना बढ़ा दी हैं। उन्होंने जनादेश को स्वीकार करते हुए जनता का आभार जताया था। अब अखिलेश यादव ने विधायक दल की बैठक भी बुला ली है।

इस्तीफा दे सकते हैं अखिलेश-आजम

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को दोबारा सत्ता में लौटने के लिए एक बार फिर पांच साल इंतजार करना होगा। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान लोकसभा सदस्य बने रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। अभी लोकसभा में समाजवादी पार्टी के केवल 5 सदस्य हैं और सियासी माहौल को देखते हुए पार्टी लोकसभा में कमजोर नहीं होना चाहती। ऐसे में अखिलेश यादव और आजम खान विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे सकते हैं।

प्रियंका ने खूब मेहनत की पर नहीं मिली सफलता : शशि थरूर

लखनऊ। यूपी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत को लेकर अब सभी पार्टियों में मंथन चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में भले ही नेतृत्व छोड़ने की पेशकश कर दी, लेकिन कांग्रेस के बड़े नेता भी पीएम मोदी के जोश को देखकर बेहद उत्साहित हैं। कांग्रेस अब पार्टी को मौजूदा संकट से उबारने के लिए संसद सत्र के तत्काल बाद एक चिंतन शिविर आयोजित करेगी। इसी बीच शशि थरूर ने पीएम मोदी की प्रशंसा की है। कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर ने प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत का सारा श्रेय उन्हें दिया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर हमें भाजपा से बड़ी उम्मीद नहीं थी। हमको लग रहा था कि उनको जीत मिलेगी, लेकिन उन्हें इतनी बड़ी जीत मिलेगी, इसका अंदाजा नहीं है।

थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जबरदस्त जोश और गतिशीलता वाले व्यक्ति हैं। उनमें कुछ चीजें हैं, जो बहुत प्रभावशाली हैं, खासकर राजनीतिक रूप से। हमें उम्मीद नहीं की थी कि भाजपा उत्तर प्रदेश में इतने बड़े अंतर से जीतेगी, लेकिन मोदी का करिश्मा था और भाजपा को बड़ी जीत मिली। शशि थरूर ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने खूब मेहनत की पर सफलता नहीं मिली। यूपी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस हर जगह पर लड़ी है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने काफी उल्लेखनीय और ऊर्जावान प्रचार किया है। मुझे नहीं लगता कि किसी एक व्यक्ति के प्रचार के आधार पर कांग्रेस को दोष दिया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button