बांग्लादेश में भड़की हिंसा, मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, राहुल गांधी भी मौजूद 

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर भड़की हिंसा को लेकर हालात बेकाबू हैं। भारत शुरू से ही पड़ोसी मुल्क के हालातों पर नजर रख रहा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर भड़की हिंसा को लेकर हालात बेकाबू हैं। भारत शुरू से ही पड़ोसी मुल्क के हालातों पर नजर रख रहा है। इस दौरान बांग्लादेश संकट पर भारत अपनी पूरी नजर बनाए हुए है। इस बीच बांग्लादेश को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर की अध्यक्षता में आज मंगलवार (6 अगस्त) को सर्वदलीय बैठक की जा रही है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल हुए हैं। इसके साथ ही संसदीय कार्य मंत्री भी इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।

मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

दरअसल, भारी विरोध प्रदर्शन और हिंसा के बीच बांग्लादेश की नेता शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वह अब बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गई हैं। सूत्रों के मुताबिक यहां से वह अब लंदन जाने की फिराक में हैं। इस बीच भारत बांग्लादेश में हुए तख्तापलट पर अपनी नजर बनाए हुए है। बांग्लादेश में हुए तख्तापलट को लेकर संसद में किसी तरह के बयान से पहले मोदी सरकार सभी दलों को विश्वास में लेना चाहती है। विदेश मंत्री एस जयशंकर बांग्लादेश के हालात पर सर्वदलीय बैठक में ब्यौरा देंगे। वहीं, भारत ने शेख हसीना को दूसरे देश में शरण मिलने तक भारत में  रुकने के लिए अपनी राजीनामा दे दी है।

शेख हसीना के बेटे शेख वाजेद ने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा कि ‘मेरी मां देश की हालात से काफी निराश हैं। वह अभी भी भारत में हैं। उन्होंने बताया कि वह दोबारा बांग्लादेश की राजनीति में भाग नहीं लेंगी। वहीं नोबेल शांति विजेता और बांग्लादेश के प्रसिद्ध इकोनॉमिस्ट मो. यूनुस के प्रधानमंत्री बनने के कायास लगाए जा रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई दिनों से बांग्लादेश में हो आररक्षण के खिलाफ प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है। देश के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री शेख हसीना सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। PM हसीना के इस्तिफे के बाद बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन का कहना है कि संसद को भंग करने के बाद एक अंतरिम सरकार बनाई जाएगी। वहीं इकोनॉमिस्ट मोहम्मद युनुस को चीफ एडवाइजर बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button