विराट पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। वहीं पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है। इस टीम का हिस्सा विराट कोहली भी थे और वे पहले टेस्ट मैच के लिए हैदराबाद भी पहुंचा गए थे। लेकिन अब उन्होंने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद सवाल उठता है कि उनकी जगह किसे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा?
विराट को लेकर बोर्ड ने बताया है वह जानते हैं कि टीम के साथ रहना उनकी प्राथमिकता है, लेकिन परिवार से जुड़ी कुछ चीजें ऐसी होती हैं। जिनके लिए आपको आगे रहना पड़ता है। इसी कारण से वे पहले दो टेस्ट मैचों से हट गए हैं। बोर्ड ने फैंस और मीडिया से अपील की है कि टीम का साथ दें। भारतीय टीम के लिए विराट कोहली का नहीं होना एक बड़ा झटका है।

वहीं घरेलू सर्किल पर नजर डालें तो इस समय विराट कोहली की जगह पर खेलने के लिए मुख्य रूप से 3 खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। जिनमें एक सरफराज खान, दूसरे रजत पाटीदार और तीसरे चेतेश्वर पुजारा हैं। इन खिलाडिय़ों ने बीते कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में खासकर, फस्र्ट क्लास क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है। पाटीदार ने हाल ही में इंडिया ए के लिए 151 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि सरफराज पिछले सीजन में बेहतरीन लय में थे।
वहीं तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा हैं, जो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि, वे टीम से बाहर हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले मैच में दोहरा शतक जड़ा था।

Related Articles

Back to top button