सभी विधायकों को अयोध्या लेकर चलें विस अध्यक्ष: शिवपाल यादव

बोले- हम भगवान के सभी रूपों की पूजा करते हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव का कहना है कि जब पूरी दुनिया से लोग अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंच रहे हैं तो उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष को भी चाहिए कि वह अपने सभी विधायकों को लेकर अयोध्या चलें।
शहर के काकादेव में को एक कार्यक्रम में आए शिवपाल सिंह ने कहा हम भगवान के सभी रूपों की पूजा करते हैं, वह चाहे भगवान विष्णु हों चाहे भगवान राम। हम लोग डा. राम मनोहर लोहिया के अनुयायी हैं और उन्हीं के भगवान राम की सांस्कृतिक चेतना और मान्यता को स्वीकार करते हैं।

राम को सीमित कर रही भाजपा

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा भगवान राम की महिमा को सीमित करने में लगी। उसके नेता इस तरह व्यवहार कर रहे हैं जैसे राम केवल उन्हीं के ही हैं। उन्होंने कहा कि जब भी मौका मिलेगा तो अयोध्या में जाकर भगवान के दर्शन करूंगा। उत्तर प्रदेश में आइएनडीआइए का नेतृत्व सपा के करने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा दल समाजवादी पार्टी है। गठबंधन के अन्य दलों को भी सीटों का बंटवारा कर चुनाव एक साथ लड़ेंगे।

विपक्ष को जनता से कुछ नहीं लेना-देना : सत्येन्द्र दास

अयोध्या। कांग्रेस नेता उदित राज के ट्वीट पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास महाराज ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता उदित राज के ट्वीट पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास महाराज ने कहा, पीएम जो कर रहे हैं वह सबका साथ, सबका विकास है। वे (कांग्रेस) सत्ता में आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें कोई सत्ता नहीं मिलने वाली है। क्योंकि जनता सत्ता देती है और इन लोगों को जनता से कोई मतलब नहीं है। ये सिर्फ प्रधानमंत्री की आलोचना करने में लगे हैं। कुछ भी काम नहीं आने वाला। ये तय है कि 2024 में एक बार फिर भाजापा सरकार बनाएगी और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।

राम तभी घर आएंगे जब केंद्र में इंडिया गठबंधन का झंडा लहराएगा : तेजप्रताप

पटना। बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने बयान दिया है कि राम तभी घर आएंगे जब केंद्र में इंडिया गठबंधन का झंडा लहराएगा। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को जब अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी तो सभी देशवासियों से अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाने और दिवाली मनाने का आह्वान किया था, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार सरकार में मंत्री तेज़ प्रताप यादव ने कहा था कि जब केंद्र में इंडिया महागठबंधन की ध्वजा लहराएगी, उसी दिन राम घर आएंगे। तेज़ प्रताप के इस बयान पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ये लोग दिन में सपने देख रहे हैं, इनके सपने कभी पूरे नहीं होंगे। आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, अब वो सब अपने अपने-अपने घरों में झंडा लहराएं, अब केंद्र में आने वे (तेज प्रताप यादव) जो सपने देख रहे हैं वह दिवास्वप्न है, और दिवास्वप्न सच नहीं होते, पहले ये सोच लें कि ये जो गठबंधन बना है उसमें एकता ही नहीं है और जब एकता ही नहीं है, जहां सुमति नहीं है और इस तरफ़ (एनडीए) भाजपा का संगठन है, उसमें सुमति है। एक को नेता माने हैं। उसी नेता के आधार पर चुनाव लड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button