57 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, उत्साह में डूबे मतदाता

लोकसभा चुनाव के सातवें यानी आखिरी चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 लोकसभा सीटों पर आज 1 जून को मतदान जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

57 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी

लोकसभा चुनाव के सातवें यानी आखिरी चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 लोकसभा सीटों पर आज 1 जून को मतदान जारी है। जिसके बाद 4 जून को मतणना होगी। आपको बता दें इस चरण में बिहार, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में वोटिंग है।

बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद का बड़ा दावा

लोकसभा चुनाव के आज सातवें चरण का मतदान जारी है। बिहार की राजधानी पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि 4 जून को एनडीए 400 पार और जनता के आशीर्वाद से पटना साहिब 4 लाख पार से जीतेगी। इसी के साथ ही रविशंकर ने लोगों से वोट करने की अपील की।

एक्जिट पोल पर तेजस्वी यादव ने कही बड़ी बात

RJD नेता तेजस्वी यादव ने NDA पर तंज कसते हुए कहा कि किसके एग्जिट पोल पर हमें यकीन करना चाहिए? क्योंकि बहुत सारे एग्जिट पोल हैं। बेहतर होगा कि हमें 4 जून का इंतजार करना चाहिए। वहीं तेजस्वी ने दावा कर कहा कि 4 जून को INDIA गठबंधन सरकार बनने जा रही है और NDA जल्द ही सत्ता से बाहर होने वाली है।

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने डाला वोट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गया लोकसभा सीट से HAM के उम्मीदवार जीतन राम मांझी ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। इस मौके पर जीतन राम मांझी ने कहा कि जनतंत्र में मतदान बहुत बड़ा पर्व होता है। इसलिए सभी को अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मतदान जरूर करना चाहिए ।

तेजस्वी संग तेज प्रताप ने डाला वोट

बिहार के RJD नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में पटना के एक मतदान केंद्र पर अपना मतदान किया। इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं लोगों से अपील करूंगा कि घर से निकलें और जो लोग संविधान, आरक्षण, लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं उन्हें वोट का चोट देने का काम करें।

मतदान के बीच प्रेम कुमार धूमल का बड़ा बयान

हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर के पिता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हो रहे मतदान के बीच एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि लोकतंत्र का महापर्व है। ऐसे में मेरी सभी से अपील है कि मतदान करें। निश्चित तौर पर हिमाचल में 4 की 4 लोकसभा सीटें भाजपा जीतने जा रही है।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव के लिए आज सातवें चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच बिहार के राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपना मतदान किया। उनके साथ राबड़ी देवी और उनकी बेटी और सारण लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने भी अपना वोट डाला

मिथुन चक्रवर्ती ने लाइन में लगकर किया मतदान

भाजपा नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मैं आज ऐसी कोई बात नहीं कहूंगा जिससे लगे कि मैं दूसरों को प्रभावित कर रहा हूं। वोट देना मेरा फर्ज़ था। मैंने 40 मिनट तक लाइन में खड़े होकर अपना वोट दिया। ये मेरा राजनीतिक कर्तव्य था जिसे मैंने पूरा किया।

अनुप्रिया पटेल ने किया अपना मतदान

केंद्रीय मंत्री और मिर्ज़ापुर से एनडीए उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल ने अपना वोट डालने के बाद कहा कि 4 जून का इंतजार करें, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। क्योंकि उस दिन इंडिया गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा और एक मजबूत सरकार बनेगी। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट से रमेश बिंद को मैदान में उतारा है।

कंगना रनौत के पिता ने बेटी के लिए मांगा वोट

मंडी सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने अपना वोट डाला। बता दें कंगना के पिता अमरदीप रनौत ने आज चल रहे मतदान के बीच एक बड़ा दिया है। जहां उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है। दिवाली की तरह सभी लोग बड़े उत्साह के साथ आ रहे हैं और कमल का बटन दबाने वाले हैं। साथ ही कहा कि सभी मतदाताओं से आग्रह है कि वे भाजपा को वोट दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button