जी-20 समिट के लिए वॉकथन, लखनऊ में सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जी-20 समिट के लिए वॉकथन का आयोजन किया गया है। आम जनता को जोडऩे के लिए चार शहरों में वॉकथन का आयोजन किया गया है। लखनऊ, आगरा, वाराणसी और नोएडा में मैराथन वॉकथन का आयोजन किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जी-20 वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी आगे बढ़ रहा है। देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है। हमने पूरी दुनिया को अपना सामर्थ दिखाया। हम पूरी दुनिया को अपना परिवार मानते हैं। 24 जनवरी को यूपी अपना स्थापना दिवस मनाएगा।
उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जी 20 में दुनिया के वे 20 बड़े देश हैं जहां दुनिया की 60 फीसदी से अधिक आबादी निवास करती है, जिनसे 75 फीसदी से अधिक ट्रेड है, 85 प्रतिशत जीडीपी पर आता है। दुनिया के वे 20 बड़े देश त्र20 के नाम से जाने जाते हैं और दुनिया के उन 20 बड़े देशों का नेतृत्व आज प्रदेश को मिला है।
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि रन फॉर त्र20 को लेकर लोगों में बहुत रुचि है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से इस रन फॉर जी20 का शुभारंभ किया। हम भी उसमें शामिल हुए हैं। हज़ारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

Related Articles

Back to top button