वानखेड़े की याचिका पर होगी आज सुनवाई

नई दिल्ली। मुंबई के पूर्व एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के वाट्सअप चैट से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इस चैट में समीर वानखेड़े दावा कर रहे हैं कि बॉलीवुड तेजी से ड्रग्स व्यापार को फैलाने का जरिया बनता जा रहा है। चैट में यह भी लिखा है आर्यन खान जैसे फिल्मी बैकग्राउंड के लोग और स्टार रेव पार्टीज के ब्रांड एंबेसेडर बन रहे हैं। इसके अलावा समीर वानखेड़े ने आज बॉम्बे हाईकोर्ट में रिट पिटिशन दायर कर दिया। इस पर आज दोपहर 2।30 बजे सुनवाई होनी है।
अपने पिटिशन में समीर वानखेड़े ने यह दावा किया है कि वे कार्डेलिया क्रूज में छापेमारी के दौरान पल-पल की खबर अपने एनसीबी के बॉस तत्कालीन डिप्टी डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह को दे रहे थे। उन्हीं ज्ञानेश्वर सिंह ने अपनी विजिलेंस रिपोर्ट में समीर वानखेड़े पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। समीर वानखेड़े ने कोर्ट से अपील की है कि ज्ञानेश्वर सिंह से क्रॉस एग्जामिनेशन किया जाए।
समीर वानखेड़े के जिस सीनियर अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह ने उनके खिलाफ विभागीय जांच कर विजिलेंस रिपोर्ट दी और उन पर मुंबई में 4 फ्लैट होने और विदेशी दौरे के खर्चे छुपाने और महंगे गिफ्ट और सामान खरीदने के साथ उसकी आय का स्रोत सार्वजनिक ना करने के भ्रष्टाचार के गंभीर इल्जाम लगाए हैं, वानखेड़े ने उसका जवाब दिया है। वानखेड़े ने कहा कि उनके पास मुंबई में 4 नहीं बल्कि 6 प्रॉपर्टीज हैं। लेकिन ये सब उनके सर्विस ज्वाइन करने से पहले की हैं।
इस बीच समीर वानखेड़े के ज्ञानेश्वर सिंह के साथ उस वक्त के वाट्सअप चैट्स अब सार्वजनिक हो गए हैं। इस चैट में समीर वानखेड़े की ओर से खुलासा किया गया है कि आर्यन खान के लिए 27 लाख के फ्री टिकट बांटे गए थे। साथ ही उन्हें रेव पार्टी के प्रमोशन का ऑफर मिला था। ये फ्री वीवीआईपी टिकट्स उन्हें अपने दोस्तों को बांटने के लिए दिए गए थे। वानखेड़े अपने चैट में दावा कर रहे हैं कि ड्ग्र्स कारोबार को फैलाने में बॉलीवुड अहम रोल निभा रहा है। ग्राहकों को जमा करने में और ड्रग्स की सेल बढ़ाने में और रेव पार्टियों के ब्रांड एंबेसेडर बन कर ये सेलिब्रिटी इस व्यापार को फलने-फूलने में मदद कर रहे हैं।
समीर वानखेड़े दावा करते हैं कि आर्यन खान की इजाजत के बगैर उनके नाम का इस्तेमाल ड्रग्स और रेव पार्टियों के लिए किया ही नहीं जा सकता। ऐसा होना मुमकिन ही नहीं है। यानी साफ है कि आर्यन खान पूरी तरह से इन पार्टियों की गतिविधियों में शामिल थे। बदले में उन्हें 27 लाख के फ्री टिकट, लडक़ी और ड्रग्स उपलब्ध करवाए गए।
समीर वानखेड़े का अपने एनसीबी के सीनियर अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के साथ यह वाट्सअप चैट अंग्रेजी अखबरा फ्री प्रेस जर्नल में प्रकाशित हुआ है। वानखेड़े चैट में उन्हें यह मैसेज देते हैं कि, ‘कई बॉलीवुड स्टार इन गतिविधियों में संलिप्त हैं। वे शहर से बाहर या रिसॉर्ट में रेव पार्टियों का आयोजन करते हैं। वहां फ्री में ड्रग्स दिए जाते हैं। वहां बॉलीवुड स्टार को आमंत्रित किया जाता है। इससे ऐसी रेव और ड्ग्र्स पार्टियों को प्रमोशन होता है।’
अपने सीनियर अधिकारी को चैट करते हुए वानखेड़े लिखते हैं, ‘एक बार ड्रग्स की लत लग गई तो ग्राहक बढ़ते चले जाते हैं। इसकी लत लगाने के लिए सेक्स एक बड़ा फैक्टर बनता है। इस वजह से पार्टियों में एमडीएमए (ड्रग्स का नाम) और लड़कियां मंगवाई जाती हैं।’

Related Articles

Back to top button