राहगीरों के लिए लगाए गए पानी के मटके

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

राहगीरों के लिए लगाए गए पानी के मटके

भीषण गर्मी में लोगों का हाल पूरी तरह से बेहाल हो गया है। ऐसे में इस भीषण गर्मी को देखते हुए ग्रेटर नोएडा के परी चौक के गोल चक्कर के पास 3 जगहों पर शीतल पेयजल के लिए 3-3 पानी के 30-30 लीटर के मटके लगाए गए हैं। जिसमें रोजाना 1200 लीटर ऑरो का ठंडा पानी डाला जाता है। ये मटके एक्टिव सिटीजन के सहयोग से लगाया गया है।

अब सफर होगा आसान

सिटी बस से हर रोज सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। बता दें यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रोडवेज प्रशासन ने अपने बेड़े में 128 नई बसों को शामिल किया है। ये सभी बसें आगरा परिक्षेत्र की सभी 6 डिपो में जरुरत के अनुसार भेजी जाएंगी।

एग्जिट पोल को देख टेंशन में आई भाजपा

लोकसभा चुनाव के लिए खत्म हुए मतदान के बाद कई समाचार संस्थाओं ने एग्जिट पोल्स जारी किए है। अधिकतर एग्जिट पोल्स में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों को 60 से 65 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की इंडिया अलायंस को 15-17 सीटें मिलने की संभावना व्यक्त की गई है।

अब 4 जून को होगा मतगणना

लोकसभा चुनाव का मतदान अब खत्म हो चुका है। जहां 4 जून को मतगणना होना है। बीजेपी एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर हमलावर है। जहां बीजेपी का कहना है कि एग्जिट पोल के नतीजों ने बीजेपी का जोश और भी हाई कर दिया है। क्योंकि 4 जून को खटाखट का जवाब फटाफट के रूप में मिल जाएगा।

बेसिक शिक्षा विभाग में प्रस्तावित समर कैंप हुआ स्थगित

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में प्रस्तावित समर कैंप स्थगित कर दिया गया है। ये प्रस्तावित समर कैंप 5 जून से 12 जून के बीच होना था। मगर जब से इस कैंप के होने का ऐलान शिक्षा विभाग द्वारा किया गया था, तब से शिक्षकों से जुड़े संगठन इसका विरोध कर रहे थे, जिसके चलते इस समर कैंप को स्थगित कर दिया गया। तब स्थगित करने का कारण अत्यधिक गर्मी और हिट वेब बताया गया।

एग्जिट पोल ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगता दिख रहा है। मिशन 80 का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन पिछली बार के मुकाबले कम रह सकता है। यूपी की सभी 80 सीटें जीतने का सपना टूटता हुआ दिखाई दे रहा है ।

शून्य पर रह सकती है बसपा

लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद आब 4 जून को वोटों की गिनती होनी बाकी हैं। मगर वोटों की गिनती से पहले तमाम आंकड़े सामने आने लगे हैं। यूपी की 80 सीटों को लेकर एक रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में एनडीए को 62-65 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि इंडिया अलायंस को 15 से 17 सीटें मिल सकती हैं। वहीं बसपा शून्य पर रह सकती है।

अंतिम मतदान में बसपा के हाथ लगी मायूसी

अंतिम चरण में यूपी की 13 सीटों पर हुए मतदान के बीच बसपा काफी कमजोर नजर आ रही है। यही वजह है कि दलित वोटों में काफी बिखराव देखने को मिला है। ये बिखराव एनडीए और इंडिया, दोनों ही गठबंधनों के पक्ष में रहा है। अब कौन इसका कितना हिस्सा ले गया, ये तो वही जीत-हार तय करेगा। हालांकि, सभी सीटों पर मुख्य मुकाबले में एनडीए और इंडिया के प्रत्याशी ही दिखे।

मतगणना स्थल का DM-SP ने किया निरीक्षण

मतगणना के बाद श्रावस्ती क्षेत्र जिले की भिनगा और श्रावस्ती विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना कलेक्ट्रेट के तथागत हाल में कराई जाएगी। जिसको लेकर श्रावस्ती की डीएम कृतिका शर्मा और एसपी घनश्याम चौरसिया ने मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं की तैयारियों का जायजा करने पहुंचे डीएम-एसपी ने आरओ और एआरओ को तैनात करने और सभी तैयारियों को पूरा करने का निर्देश दिया। ताकि मतगणना के दौरान किसी को भी कोई परेशानी न हो सके।

भीषण गर्मी बनी लोगों की मुसीबत

पूर्वांचल में भीषण गर्मी ने कई लोगों की जान ले ली। तीन मतदाता और तीन मतदानकर्मी समेत 12 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं उमस भरी गर्मी से परेशान लोग इलाज कराने के लिए अस्पतालों के चक्कर लगाने लगे हैं। हालांकि अब भीषण गर्मी का कहर थमने लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button