हम चुनाव को तैयार हैं: उमर अब्दुल्ला

चुनाव तारीखों के एलान के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में तीन चरण में चुनाव होगा। 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान होगा। 25 सितंबर को दूसरा फेज और एक अक्टूबर को तीसरे फेज के लिए मतदान होगा। जबकि चार अक्टूबर को मतगणना होगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राजनीति दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं।
नेशनल कांफे्रंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने एक्स अकाउंट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हाल के चुनावों की स्याही का निशान गया नहीं है और हम चुनावी मोड में वापस आ गए हैं। हम तैयार हैं! गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से चुनाव में सक्रिय रूप से भाग लेने और ऐसी सरकार बनाने के लिए वोट डालने की अपील की, जो वहां शांति बनाए रखे। साथ ही युवाओं के उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित करे।

विस चुनाव लोकतंत्र की जड़ों को और मजबूती देगा : अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स अकाउंट पर लिखा, मैं चुनाव आयोग द्वारा आज जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत करता हूं। पिछले 10 वर्षों में, मोदी सरकार के अथक प्रयासों से जम्मू-कश्मीर में शांति, विकास और लोकतंत्र को मजबूत करने का एक नया युग बना है। विधानसभा चुनाव लोकतंत्र की जड़ों को और मजबूती देगा, क्षेत्र के लिए विकास के नए द्वार खोलेगा।

सभी पार्टियों की अकेले ही चुनाव लडऩे की मंशा

जम्मू-कश्मीर में दस साल के अंतराल में विधानसभा चुनाव की डुगडुगी बज चुकी है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद बदले माहौल के बीच नए जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। यह चुनाव कई मायनों में महत्वपूर्ण होगा। इस चुनाव पर देश-दुनिया की निगाहें टिकीं हुई हैं। इस चुनाव के लिए लोकसभा चुनाव की तरह किसी भी दल के बीच गठबंधन सामने नहीं दिख रहा है। कभी लोकतंत्र व संविधान में आस्था न जताने वाले अलगाववादी चेहरों के भी मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है। परिस्थितियां बदल गई हैं तो भाजपा के साथ सुर मिलाने वाली अपनी पार्टी तथा पीपुल्स कांफ्रेंस के भी सुर बदले हुए हैं। पीडीपी और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी भी विधानसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए कसरत करती दिख रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button