आठ दिन में सिर्फ तीन घंटे पूछताछ क्यों: रीना

  • संजय सिंह मामले में आप ने ईडी की कार्रवाई पर उठाए सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने सांसद संजय सिंह को रिमांड में लेकर ईडी की ओर से पूछे गए सवालों पर प्रश्न उठाया है। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता ने कहा कि ईडी ने संजय सिंह को आठ दिन रिमांड में रखा, लेकिन उनसे केवल तीन घंटे ही पूछताछ की। इससे भी बड़ा हास्यप्रद ये है कि ईडी ने उनसे अधिकतर गैर जरूरी प्रश्न किए। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था।
उन्होंने ट्रायल कोर्ट द्वारा उन्हें दी गई रिमांड को भी चुनौती दी। ईडी ने आरोप लगाया है कि सिंह ने अब समाप्त हो चुकी दिल्ली शराब नीति को तैयार और लागू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसका उद्देश्य कथित तौर पर कुछ शराब निर्माताओं, थोक और खुदरा विक्रेताओं को लाभ पहुंचाना था। वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। बीते आठ सालों से मुझे झूठे केसों में फंसाने की कोशिश की जा रही है।

दिल्ली की स्पोर्ट्स पॉलिसी अन्य राज्य भी करेंगे लागू : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ऐसी पॉलिसी बना रही हैं कि बाकी राज्य भी कहेंगे कि पालिसी हो तो दिल्ली जैसी। बवाना स्थिति राजीव गांधी स्टेडियम में एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल दिलाने वाले कबड्डी खिलाड़ी पवन सहरावत के सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण दिल्ली के रहने वाले सहरावत ने अपनी कप्तानी में भारत को एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल दिलाया है। दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मेरा भी सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। केजरीवाल ने कहा कि बवाना में आकर मेरी पुरानी यादें भी ताजा हो गईं। अन्ना आंदोलन के दौरान राजीव गांधी स्टेडियम को जेल बनाया गया था और हमने यहां दो रातें काटी थी। यहीं पर बैठ कर हम क्रांतिकारी गीत गा रहे थे और रोटी खाई थी। गांवों में धारा-81 और 33 की समस्या रहती है। इसके लिए मैं काफी लड़ा हूं। हमने दो साल पहले विधानसभा में भी एक प्रस्ताव पारित किया था। फिर हमने केंद्र सरकार को भी भेजा, लेकिन हमारे हाथ में नहीं है। वो केंद्र सरकार और एलजी साहब के हाथ में है। मैं बीच-बीच में इस मुद्दे को उठाता रहता हूं और उठाता रहूंगा।

Related Articles

Back to top button