पुलिस चौकी के पास महिला को चाकू से गोदा

मेरठ। मेरठ में मऊखास पुलिस चौकी से 200 मीटर की दूरी पर बबीता की हत्या कर हमलावर आसानी से भाग गए। महिला चिल्लाती रही और बदमाश चाकू से पेट, मुंह, छाती पर वार करते रहे। मेरइमेरठ के मुंडाली थाना क्षेत्र के मऊखास के जंगल में अनुसूचित महिला बबीता (40) पत्नी रमेश की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बबीता मेरठ शहर में एक चिकित्सक की कोठी में काम करती थी। वह घर लौट रही थी, तभी बदमाशों ने घेरकर उस पर हमला किया। महिला को लहूलुहान हालत में देख एक राहगीर की सूचना पर परिजन और ग्रामीण पहुंचे। महिला को अस्पताल ले जाया गया। यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस हत्या के कारणों की जांच कर रही है।
मऊखास निवासी रमेश कुमार कपड़ों की सिलाई करता है। उसकी पत्नी बबीता रोजाना की तरह शाम छह बजे घर लौट रही थी। गांव से करीब 300 मीटर पहले ही मुख्य मार्ग स्थित छोईया गांव के पास बबीता को बदमाशों ने घेर लिया और उस पर चाकू से वार कर दिए।
एक राहगीर की सूचना पर परिजन और ग्रामीण पहुंचे। सूचना के बाद पुलिस ने हत्या के कारण जानने के लिए परिवार के लोगों से पूछताछ की। पुलिस जांच कर रही है कि हत्या की वजह क्या हो सकती है। लूट का विरोध, पुराना विवाद, रंजिश या फिर अन्य संभावित कारणों की पड़ताल की जा रही है।
एसपी देहात अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित की गई है। अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की जाएगी ताकि कुछ सुराग मिल सके।
मेरठ में मऊखास पुलिस चौकी से 200 मीटर की दूरी पर बबीता की हत्या कर हमलावर आसानी से भाग गए। महिला चिल्लाती रही और बदमाश चाकू से पेट, मुंह, छाती पर वार करते रहे। शुरुआती जांच में अनैतिक संबंध को लेकर महिला की हत्या का शक भी गहरा रहा है। बबीता का एक परिचित महिला से विवाद हुआ था। वह भी उसकी तरह कोठियों में काम करती है। पुलिस मोबाइल कब्जे में लेकर उसकी सीडीआर की जांच कर रही है।
पुलिस को बबीता की हत्या में उनके ही करीबी पर शक है। घटनास्थल पर एक बदमाश का जूता मिला है। पुलिस ने आसपास के लोगों जानकारी ली। इसमें पता चला कि महिला रोजाना सात बजे शहर से वापस लौटती थी, लेकिन बुधवार को वह करीब एक घंटा पहले आई। पुलिस चौकी के पास टेंपो से उतरने के बाद वह तेज गति में घर की ओर जा रही थी।
चौकी से करीब 200 मीटर दूर ही मऊखास गांव मार्ग स्थित छोईया के पास महिला को बदमाशों ने पकड़ लिया। महिला चिल्लाती रही और बदमाशों ने उनके ऊपर कई चाकू से वार कर दिए। जांच में पता चला कि बबीता की तरह कोठियों में काम करने वाली एक महिला के किसी युवक से अवैध संबंध हैं। इसे लेकर बबीता से विवाद हुआ था। पुलिस इस बिंदू पर जांच कर रही है।
यह भी आशंका है कि बदमाश कई दिन से महिला की रेकी कर रहे थे। बुधवार को भी बबीता का पीछा किया। बदमाश तीन बताए जा रहे हैं। वह बाइक से आए थे। महिला से उनकी क्या दुश्मनी थी, इस बारे में छानबीन की जा रही है। पुलिस ने संदिग्ध लोग के चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनस पूछताछ की जा रही है।
बबीता के तीन बच्चे तनु (19), अमन(15) और विवेक(12) हैं। परिजनों ने बताया कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है। बबीता का ही किसी से कोई विवाद हुआ होगा, जिसकी हमें जानकारी नहीं है।

Related Articles

Back to top button