गणतंत्र दिवस पर एएमयू में गूंजे धार्मिक नारे, जांच शुरू

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस पर अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए गए। इसका एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पुलिस ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से मामले को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
दरअसल,एमयू में गुरुवार सुबह गणतंत्र दिवस को लेकर समारोह हो रहा था। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र और एनसीसी कैडेट वहां मौजूद थे। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. तारीक मंसूर ने झंडा फहराया और राष्ट्रगान हुआ। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वीसी और अन्य अधिकारी वहां से लौटने लगे। इसी दौरान एनसीसीट कैडेट्स ने नारेबाजी शुरू कर दी।
वीसी कुछ ही आगे बढ़े थे तभी एनसीसी कैडेट्स की भीड़ से एक कैडेट ने पहले एएमयू जिंदाबाद के नारे लगाए। एएमयू जिंदाबाद के नारे के दौरान सभी छात्र उसका साथ दे रहे थे। लेकिन एएमयू जिंदाबाद के बीच में छात्र ने अचानक नारे तकबीर, अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद लीडर उसको रोकता है।
मामले का वीडियो वायरल होने के बाद शहर के लोगों ने पुलिस को अपनी आपत्ति जताई है। जिसके बाद पुलिस ने एएमयू के अधिकारियों से संपर्क किया है और इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि छात्र के नारेबाजी का वीडियो सामने आया है। इस मामले में एएमयू के प्रॉक्टर से बातचीत की गई है और उन्हें तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है, जिससे माहौल न बिगड़े।
एएमूय के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अली ने बताया कि गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम खत्म होने के बाद छात्र ने नारेबाजी की है। इस मामले में कई आपत्तियां उन्हें मिली हैं। वीडियो के आधार पर छात्र की पहचान की जा रही है, इसके लिए टीम गठित कर दी गई है। छात्र की पहचान होने के बाद उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button