पहलवानों ने राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, 12 मई को अगली सुनवाई

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने एक स्टेप और लिया है। अब उन्होंने राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। राउज एवेन्यू कोर्ट में उन्होंने स्टेटस रिपोर्ट को लेकर अपनी अर्जी लगाई, जिस पर पहली सुनवाई हुई। इस मामले में अब अगली सुनवाई 12 मई को होनी है।
बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक जैसे देश के कई पहलवा धरने पर बैठे हैं।राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहलवानों के वकील ने दिल्ली पुलिस को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि जब हमने शिकायत की तो दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उसके बाद हमने सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका दाखिल की, तो उन्होंने 2 एफआईआर दर्ज किए।
दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए पहलवानों के वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि मामले की जांच में देरी हो रही है। उन्होंने अभी तक किसी पीड़ित का बयान भी नहीं लिया। और तो और हमें तो खेल मंत्रालय के एक अधिकारी की ओर से मामले को रफा दफा करने की नसीहत भी मिली है। कहा जा रहा है सेटलमेंट कर लें नहीं तो परेशानी उठानी पड़ेगी।
पहलवानों के वकील की पूरी दलील सुनने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में कार्यवाही को लेकर एफआईआर की कॉपी रिकॉर्ड पर रखने को कही, जिस पर वकीलों की ओर से कहा गया कि वो थोड़ी देर में जमा करा देंगे।
राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से भी सवाल जवाब किया और उनसे महिला पहलवानों की याचिका पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी। अब इस मामले में अगली सुनवाई 12 मई यानी शुक्रवार को होगी।
क्या होता है राउज एवेन्यू कोर्ट?
बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट में नेताओं से जुड़े भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों की सुनवाई होती है। दिल्ली हाई कोर्ट की अधिसूचना पर इस कोर्ट की स्थापना हुई। 8 अप्रैल 2019 को राउज एवेन्यू कोर्ट कॉम्पलेक्स का उद्घाटन हुआ था, जहां सभी जांच एजेंसियों के स्पेशल जज बैठते हैं।

Related Articles

Back to top button