यौन शोषण के आरोपों में घिरे कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष, बोले- फांसी पर लटकने को तैयार

नई दिल्ली: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत देश के शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों के लेकर शीर्ष पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण को अध्यक्ष पद से नहीं हटाया जाएगा, ये धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। जंतर मंतर पर हुए इस विरोध प्रदर्शन में ओलंपिक खेलों में विजेता खिलाड़ी साक्षी मालिक और बजरंग पुनिया जैसे खिलाड़ी शामिल रहे। करीब दो दर्जन पहलवान धरने पर बैठे।

पीएम से भी कर चुके शिकायत: विनेश फोगाट

भारत की ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने बृजभूषण पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला पहलवान को कई तरह की परेशानी होती है, कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने महिला खिलाड़ियों का शोषण किया है। फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगाती है जिससे खिलाड़ी न खेल सके। किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष होंगे।

फोगाट ने आरोप लगाते हुए कहा कि नेशनल कैंप में फेडरेशन के खास कोच महिला खिलाडियों का यौन शोषण करते हैं। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती। इतना ही नहीं फोगाट ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के बाद मैंने पीएम से भी शिकायत की उन्होंने कहा कुछ नहीं होगा, लेकिन इसके बाद एसोसिएशन मुझे सस्पेंड करने की कोशिश कर रहा था। मुझे जान का खतरा है।

मैं फांसी पर लटकने को तैयार: बृजभूषण

वहीं दूसरी ओर पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर सफाई देते हुए कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि सबसे बड़ा आरोप जो विनेश ने लगाया है, क्या कोई सामने है जो कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया? कोई तो होना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी एथलीट का उत्पीड़न नहीं हुआ है। अगर हुआ है तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। इसमें किसी बड़े आदमी का हाथ है, किसी बड़े उद्योगपति का हाथ है, ये साजिश है।

Related Articles

Back to top button