आर्थिक संकट का सबब बन सकती हैं सरकार की गलत नीतियां: राहुल

कहा-लोगों के बेहतर भविष्य के सपने हो रहे हैं चकनाचूर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र में वर्तमान सरकार के तहत देश में स्थायी आर्थिक संकट के बारे में लोगों को चेतावनी दी। राहुल ने कहा, एक स्पष्ट आर्थिक संकट पैदा हो रहा है- युवाओं में बेरोजगारी, असहनीय मूल्य वृद्धि, गंभीर कृषि संकट और देश की संपत्ति पर पूरी तरह से कॉर्पोरेट कब्जा। राहुल ने लोगों को संबोधित पत्र में कहा है, कि लोग अपनी नौकरी खोने के बारे में चिंतित हैं। उनकी आय में और गिरावट आ रही है। उनके बेहतर भविष्य के सपने चकनाचूर हो रहे हैं। देश भर में निराशा की गहरी भावना है।
जैसा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू और कश्मीर में अपनी 3500 किलोमीटर लंबी यात्रा के अंत के करीब है, पार्टी के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के आगामी कायक्रम के तहत पार्टी सांसद राहुल गांधी ने देश के नागरिकों को शुक्रवार एक पत्र के जरिए संबोधित किया, जिसे घर-घर जाकर सौंपा जाएगा। कांग्रेस नेता और महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने राष्ट्रीय राजधानी में मीडियाकर्मियों को 26 जनवरी से 26 मार्च तक भारत जोड़ो यात्रा के अनुवर्ती कार्यक्रम हाथ से हाथ जोड़ो के बारे में जानकारी दी और कहा कि कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगों को राहुल गांधी का पत्र सौंपेंगे। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत, पार्टी का लक्ष्य इस पत्र को सौंपने के लिए लगभग 2.5 लाख ग्राम पंचायतों, 6 लाख गांवों और 10 लाख से अधिक मतदान केंद्रों को कवर करना है। पत्र में, राहुल गांधी अपने दिलों से डर हटाओ की कहानी पर अड़े रहे और कहा,
पत्र में कहा, कि हमारे देश के लोगों को एहसास है कि जब तक हम अपनी विविधता को गले नहीं लगाते और कंधे से कंधा मिलाकर काम नहीं करते, हम अपनी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंच सकते। मुझे दृढ़ विश्वास है कि भारत नफरत को खारिज कर देगा। हम जाति, धर्म, भाषा, लिंग और अन्य सभी मतभेदों से ऊपर उठेंगे, जो समाज में दरार पैदा करते हैं। हमारी महानता विविधता में हमारी एकता में निहित है।

Related Articles

Back to top button