महाराष्ट्र में योगेंद्र यादव पर हमला, सभा में हुई धक्का मुक्की, जानें पूरा मामला 

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारी के बीच स्वराज पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव के साथ सोमवार (21 अक्टूबर) को महाराष्ट्र के अकोला में धक्कामुक्की और हमले की घटना सामने आई है। अकोला में प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी के कार्यकर्ताओं ने योगेंद्र यादव पर उनकी सभा में जोरदार धक्का मुक्की की, इतना ही नहीं मामला कार्यकर्ताओं ने सभा में नारेबाजी की और जमकर कुर्सियां तोड़ी। विचार गोष्ठी में पहुंचे योगेंद्र यादव को उपद्रव के बाद कार्यक्रम को बीच में छोड़कर वहां से निकलना पड़ा। योगेंद्र यादव ने पूरी घटना को शर्मनाक बताया है।

योगेंद्र यादव ने पूरी घटना को बताया शर्मनाक

सूत्रों के मुताबिक असेंबली के बाद योगेंद्र यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स अकाउंट पर घटना की जानकारी दी और कहा कि आज अकेला (महाराष्ट्र) में उन पर और भारत जोड़ो अभियान के साथियों पर जो हमला हुआ है वह किसी भी लोकतंत्र प्रेमी के लिए चिंता का विषय है।  उन्होंने आगे कहा कि भारत जोड़ो अभियान के विदर्भ दौरे के तहत हम “संविधान की रक्षा और हमारा वोट” विषय पर सम्मेलन कर रहे थे, तो मुझे बोलने से रोकने के लिए 40-50 लोगों की भीड़ मंच पर चढ़ गई और मेरी ओर बढ़ी। हम बैठे रहे और स्थानीय साथियों ने घेरा बनाकर हमारी रक्षा की. पुलिस के आने के बाद भी हुड़दंगाइयों का आक्रमण और तोड़ फोड़ जारी रहे. सभा वहीं समाप्त हो गई।

योगेंद्र यादव ने आगे लिखा कि पिछले 25 वर्षों में महाराष्ट्र के अनेक स्थानों पर व्याख्यान दिए हैं, लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। यह न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि संविधान और लोकतंत्र में विश्वास रखने वालों के लिए भी दुखद है। यह घटना हमारे लोकतंत्र की रक्षा के प्रति समर्पण को और भी मजबूत करती है। जो भी मेरे बोलने से डरा हुआ है वो सुन लें मैं वापस अकोला आऊंगा।

जानकारी के अनुसार प्रकाश आंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन आघाड़ी के कार्यकर्ताओं ने योगेंद्र यादव द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने पर आक्रोश व्यक्त किया। पुलिस ने इस घटना पर संज्ञान लिया है।

 

Related Articles

Back to top button