पानी में छोटी सी चीज डालकर अपने शरीर को बना सकते हैं खूबसूरत

पाएं स्किन से जुड़ी हर समस्या से राहत.......

4PM न्यूज़ नेटवर्क : चेहरे के साथ-साथ शरीर को खूबसूरत बनाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं, लेकिन अब आप पानी में छोटी सी चीज डालकर अपने शरीर को खूबसूरत बना सकते हैं. अगर आप रोजाना नहाने के पानी में फिटकरी डालकर नहाते हैं, तो इससे आपका शरीर चमकदार बनता है साथ ही आप कई बीमारियों से बच सकते हैं. फिटकरी आपकी त्वचा और स्वास्थ्य दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद मानी गई है.

नहाने के पानी में अगर आप रोजाना थोड़ी फिटकरी मिला देते हैं और इससे नहाते हैं, तो त्वचा संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है, क्योंकि इसमें मौजूद एंटी सेप्टिक और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण स्किन से जुड़ी हर समस्या से राहत दिलाने में मदद करते हैं.

इसके अलावा फिटकरी वाले पानी से अगर आप नहाते हैं, तो आपके शरीर से आने वाली बदबू कम होती है और बैक्टीरिया, पसीने से राहत मिलती है. फिटकरी स्किन को टोन करने में और टाइट बनाने में मदद करती है.

स्किन के अलावा यह जोड़ो के दर्द से भी राहत दिलाने में भी काफी मददगार मानी गई है. अगर आप फिटकरी के पानी से अपने बाल धोते हैं, तो इससे बाल मजबूत, चमकदार और खूबसूरत बनते हैं. यही नहीं अगर आपके शरीर पर कोई चोट लगी है या कोई घाव है, तो फिटकरी का पानी घाव को भरने और संक्रमण के खतरे को दूर करने में मदद करता है.

फिटकरी के पानी को आंखों में न जाने दे और इसका इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें, क्योंकि कुछ लोगों को इससे एलर्जी हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button