लोस चुनाव में जीतेगा इंडिया गठबंधन: आतिशी

  • सीबीआई-ईडी की रेड से कोई खौफ नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने विपक्षी दलों पर सीबीआई व ईडी की रेड के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन पर सीबीआई व ईडी की रेड का कोई खौफ नहीं है। गठबंधन में शामिल सभी दल एक साथ रहेंगे। इसके अलावा वह मोदी सरकार को हराकर रहेंगे। वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा हारेगी और इंडिया जीतेगा।इआतिशी ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में कहा कि इंडिया गठबंधन को डराने धमकाने के लिए मोदी सरकार अपनी सारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।
सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, हेमंत सोरेन, एम.के.स्टालिन, संजय सिंह जैसे इंडिया गठबंधन के नेताओं पर रेड हार के डर का नतीजा है, लेकिन इंडिया गठबंधन और आम आदमी पार्टी सीबीआई-ईडी की धमकियों से डरने वाली नहीं है। आतिशी ने कहा कि पांच अप्रैल को डीएमके नेता एमके स्टालिन व उनके पार्टी के नेता सेंथिल बालाजी के घर इनकम टैक्स की रेड हुई, 16 जुलाई को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के घर सीबीआई की रेड हुई, 20 जुलाई को शिव सेना (उद्धव ठाकरे) दल के सुजीत पाटेकर के घर और उनसे जुड़ी कई लोकेशन पर ईडी की रेड हुई और उन्हें गिरफ्तार किया गया। 21 जुलाई को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के घर व दफ्तर पर सीबीआई की रेड हुई, दो अगस्त को सोनिया गांधी और राहुल गांधी से जुड़े मामलों पर ईडी की रेड हुई, 24 अगस्त को शरद पवार के घर ईडी की रेड हुई, 26 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस की नेता व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के यहां ईडी की रेड हुई, 28 सितंबर को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के यहां ईडी की रेड हुई।

जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ प्रस्ताव लाएगा गठबंधन

लखनऊ। विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया जल्द ही सीबीआई-ईडी के कथित दुरुपयोग के खिलाफ प्रस्ताव लाएगा। हालांकि उसके घटक दलों के नेता अलग-अलग लगातार इस बात को पहले से ही कह रहे हैं। वहीं, इंडिया गठबंधन भोपाल के बजाय पटना में बड़ी रैली करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा। आम आदमी पार्टी के नेता व सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई-ईडी के दुरुपयोग का मुद्दा और अधिक गर्मा गया है। इंडिया में शामिल एनसीपी के नेता शरद पवार ने कहा है कि जब विपक्ष के खिलाफ कुछ नहीं मिलता तो ईडी-सीबीआई के जरिये उन्हें परेशान किया जाता है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी भाजपा को धमकीजीवी कह चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े भी लगातार सीबीआई-ईडी के दुरुपयोग का सत्ताधारी दल और सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को इस मामले में एनसीपी नेता शरद पवार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और राहुल गांधी के बीच लंबा विचार-विमर्श हुआ है। इंडिया के अन्य घटक दलों के नेताओं से भी राय-मश्विरा करने का निर्णय हुआ है। इंडिया की अब तक हो चुकी तीनों बैठकों के बाद साझा प्रेस कांफ्रेंस में ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग पर सभी दलीय नेताओं ने बात रखी है, पर अब इस प्लेटफॉर्म पर आधिकारिक रूप से इसके खिलाफ प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया गया है। इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, पहले तय हुआ था कि इंडिया के बैनर के तले पहली बड़ी रैली भोपाल में की जाएगी, लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण कांग्रेस का स्थानीय संगठन अपनी ऊर्जा फिलहाल वहीं तक केंद्रित करना चाहता है। इसलिए अब यह रैली पटना में करने पर विचार किया जा रहा है। इंडिया समन्वय समिति की जल्द ही बैठक होगी, जिसमें इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

राघव चड्ढा को झटका, खाली करना होगा सरकारी आवास!

अदालत ने राज्यसभा सचिवालय को आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को उनके सरकारी आवास से बेदखल करने से रोकने संबंधी फैसले को वापस ले लिया। अदालत ने कहा कि चड्ढा को बंगले पर कब्जा जारी रखने का कोई निहित अधिकार नहीं है क्योंकि यह केवल एक सांसद के रूप में उन्हें दिया गया विशेषाधिकार था। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुधांशु कौशिक ने कहा वादी यह दावा नहीं कर सकता कि उसे राज्यसभा के सदस्य के रूप में अपने पूरे कार्यकाल के दौरान आवास पर कब्जा जारी रखने का पूर्ण अधिकार है। सरकारी आवास का आवंटन केवल वादी को दिया गया एक विशेषाधिकार है और उसे इस पर कब्जा जारी रखने का कोई निहित अधिकार नहीं है। आवंटन रद्द होने के बाद भी वही स्थिति है। सितंबर 2022 में चड्ढा को दिल्ली के पंडारा रोड पर टाइप-आठ आवास बंगला आवंटित किया गया था। इस साल मार्च में उन्हें बताया गया कि आवंटन रद्द कर दिया गया है क्योंकि टाइप-सात उनकी पात्रता से अधिक था और उन्हें दूसरा फ्लैट आवंटित किया गया था।

Related Articles

Back to top button