बेटी होने पर पत्नी को घर से निकाला, किया दूसरा निकाह

सुष्मिता मिश्रा  

दहेज लोभी पति ने बेटी होने पर पत्नी को तीन तलाक बोल पीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद दहेज की खातिर दूसरा निकाह कर लिया। नाका पुलिस पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज मामले की जांच कर रही है।

नाका इंस्पेक्टर मनोज मिश्र के मुताबिक लखनऊ  मोतीनगर निवासी एक महिला का 2015 में निकाह हरदोई मिरजानपुर के सबदर अली के साथ हुआ था। ससुराल वालों ने शादी के बाद से ही  दहेज के लिए मारपीट शुरू कर दिया था। इसी बीच उस महिला को बेटी हो गई। जिसके बाद वो लोग उसको और  प्रताड़ना और देने लगे।

जिसके बाद 2017 में पति ने मारपीट कर महिला को घर से निकाल दिया। परिजनों ने समझौता कराने की कोशिश की तो एक लाख रुपये व कार की मांग की। मांग पूरी न करने पर तीन तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि तलाक देने के कुछ ही दिन बाद दहेज के लिए दूसरा निकाह कर लिया। पीड़िता की तहरीर पर पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने और बेटी होने पर ससुराल वालों ने जान से मारने की कोशिश की। इस बीच एक रिश्तेदार के आने से जान बच गई। इसके बाद इन लोगों ने एक कार व एक लाख रुपये मायके से लाने की बात कह घर से निकाल दिया। साथ ही मांग पूरी न होने पर तलाक देने की धमकी दी थी।

Related Articles

Back to top button