अखिलेश ने दिवंगत नेताओं को अर्पित किए श्रद्धा सुमन, रखा दो मिनट का मौन

कहा, एसआरएस यादव के निधन से स्तब्ध हैं हम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एसआरएस यादव और प्रखर समाजवादी नेता और स्वतंत्रता सेनानी जमुना प्रसाद बोस के निधन पर मंगलवार को पार्टी कार्यालय में शोकसभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि एसआरएस यादव के निधन पर हम सब स्तब्ध हैं। प्रदेश ने अपना एक समर्पित समाजवादी खो दिया है। उनकी स्मृति को नमन। एसआरएस यादव की अंत्येष्टि बैकुंठधाम स्थित विद्युत शवदाहगृह में हुई। प्रखर समाजवादी नेता और स्वतंत्रता सेनानी जमुना प्रसाद बोस के निधन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि श्री बोस समाजवादी मूल्यों के प्रति आजीवन समर्पित रहे। समाजवादी आंदोलन के इतिहास और भविष्य में अनकी कर्मठता, सादगी और ईमानदारी याद रखी जाएगी। 95 वर्षीय बोस आजाद हिंद फौज में भी रहे थे और डा. लोहिया के परम अनुयायी थे। अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय में आयोजित शोकसभा में श्री बोस के चित्र पर माल्यार्पण किया और उनके त्याग पूर्ण जीवन की चर्चा की। सभी ने मौन रहकर उनकी स्मृृति को नमन किया। बैकुंठधाम के विद्युत शवदाहगृृह में श्री बोस के अंतिम संस्कार से पूर्व उनके पार्थिव शरीर पर अखिलेश यादव की ओर से पुष्पचक्र अर्पित किया गया।

ट्रक ने बस को मारी जोरदार टक्कर, सात घायल

बस चालक की हालत गंभीर, ट्रामा रेफर
मऊ से लखनऊ आ रही थी सवारियों से भरी बस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अंबेडकरनगर। प्रदेश के अंबेडकरनगर में मंगलवार की देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने सवारियों से भरी परिवहन निगम की बस में सामने से टक्कर मार दी। इससे बस के चालक समेत सात यात्री घायल हो गए। बस चालक की हालत गंभीर बनी है। उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने दौड़ाकर दुर्घटना करने वाले ट्रक को अकबरपुर में पकडक़र कब्जे में ले लिया है। घटना में बस का अगला हिस्सा व कई शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।
मामला अहिरौली थाना क्षेत्र के अन्नावा बाजार का है। यहां बीती रात लोहिया ग्रामीण सेवा डिपो की बस मऊ से लखनऊ की तरफ जा रही थी। रात करीब नौ बजे बस अकबरपुर पहुंची थी। वहां से वह लखनऊ के लिए रवाना हुई। रात करीब साढ़े नौ बजे वस अन्नावां बाजार के पूर्वी छोर पर पहुंची थी। इस बीच सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस में सामने से टक्कर मार दी। इससे बस अनियंत्रित होकर तीन दुकानों का बोर्ड तोड़ते हुए सडक़ किनारे बनी जल निकासी की नाली मैं जाकर रूकी। इससे बस चालक मऊ जनपद के थाना मऊ के गांव अलीगंज निवासी दीपक प्रजापति तथा इसके पीछे सीट पर बैठी सवारियां सुमन देवी समेत सात लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने पहुंचकर बस में फंसे लोगों को बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल चालक व एक यात्री को एंबुलेंस कर्मियों की मदद से जिला चिकित्सालय पहुंचाया जबकि पांच यात्रियों को उनके परिवारीजन बाजार के स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराकर इलाज के लिए अन्यत्र व गंतव्य की तरफ रवाना हो गए। एक यात्री का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button