आखिर किन कारणों के चलते विजय रूपाणी ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें अपना त्याग पत्र सौंपा। इस दौरान उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उनके साथ राज्यपाल के पास गए। आपको बता दें कि इससे कुछ घंटे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात में यह बड़ा फेरबदल हुआ है। बीजेपी एक ऐसे चेहरे को कमान सौंपना चाहती है, जिसकी न केवल मजबूत प्रशासनिक पकड़ है, बल्कि संगठन में भी दखल हो। बताया जा रहा है कि रविवार को सीएम का ऐलान हो सकता है।
अगले साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यह बड़ा फेरबदल किया गया है आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी उत्तराखंड और कर्नाटक में सीएम का चेहरा बदल चुकी है।
2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी नए चेहरे पर चुनाव लडऩा चाहती है बताया जा रहा है कि बीजेपी गुजरात का ऐसा चेहरा बनाना चाहती है, जिसकी पार्टी के साथ-साथ संगठन में भी अच्छी पकड़ हो।
बताया जा रहा है कि गुजरात के पूर्व सीएम विजय रूपाणी का संगठन से तालमेल नहीं था, इसलिए उन्हें इस्तीफा देना पड़ा हालांकि अभी तक इस पर भाजपा आलाकमान की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।
बताया जा रहा है कि गुजरात भाजपा में चल रही आंतरिक राजनीति को रोकने में विजय रूपाणी विफल रहे हैं, इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। गुजरात में पाटीदार की नाराजगी विजय रूपाणी पर भी भारी पड़ गई है।
बताया जा रहा है कि विजय रूपाणी के कार्यकाल में गुजरात की नौकरशाही बेलगाम हो गई है। इसको लेकर लगातार भाजपा आलाकमान में शिकायत की जा रही थी।

Related Articles

Back to top button