आयुर्वेद को मिटने नहीं देंगे : रामदेव

कोरोनिल विवाद : आयुष मंत्रालय ने योग गुरु के प्रयासों को सराहा

  • विरोधियों पर साधा निशाना- एफआईआर करो, आतंकी कह लो कोई फर्क नहीं पड़ता
  • पैरामीटर के अनुसार किया गया रिसर्च, आयुष मंत्रालय के साथ सभी बातों पर सहमति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोनिल दवा के विवाद मामले में योग गुरु बाबा रामदेव को बड़ी राहत मिली है। कोरोना की दवा बनाने के पतंजलि के दावों पर आयुष मंत्रालय की ओर से भेजे नोटिस और प्रचार-प्रसार पर रोक लगाने संबंधी विवादों का पटाक्षेप हो गया है। बाबा रामदेव ने कहा कि आयुष मंत्रालय के साथ सभी चीजों का समाधान हो गया है।
आज से कोरोनिल और श्वासारी वटी मिलनी शुरू हो जाएंगी। कोरोनिल ताकतवर दवा है। उन्होंने बताया कि आयुष मंत्रालय ने कोविड मैनेजमेंट के लिए पतंजलि के प्रयासों की सराहना की है। हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में कोरोनिल को लेकर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पत्रकारों को बताया कि क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल की पूरी रिसर्च आयुर्वेद विभाग को भेजी है, जो पैरामीटर बनाए गए हैं, उसके अनुरूप ही ये रिसर्च की गई है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद बीमारियों को जड़ से खत्म करने की प्रक्रिया है। आयुष मंत्रालय के साथ सभी बातों पर सहमति बन गई है। इससे आयुर्वेद पर सवाल खड़े करने वालों के मंसूबों पर पानी फिर गया है। बाबा रामदेव ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि एफआईआर करो, देशद्रोही कह लो या आतंकी कह लो कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में योग के अंदर काम करना गुनाह है। मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। दवा बनाकर क्या मैंने कोई गुनाह कर दिया, सत्कार नहीं कर सकते तो तिरस्कार तो मत कीजिए। बाबा रामदेव ने कहा कि सिर्फ कोट टाई वाले रिसर्च करेंगे क्या, धोती वाले नहीं कर सकते…?

घर-घर तक पहुंचेगी श्वासारी कोरोनिल किट

बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल और श्वासारी वटी से मरीज ठीक हो रहे हैं। पतंजलि इसे घर-घर तक पहुंचाएगा। इसके लिए ऑर्डर मी एप का ट्रायल चल रहा है, जिसे जल्द लॉन्च कर दिया जाएगा। कोरोना पीडि़त मरीज श्वासारी और कोरोनिल खाकर इम्यूनिटी बढ़ा सकेंगे। इधर पतंजलि ने आयुष मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद कोरोना किट की जगह इसका नाम बदलकर श्वासारि कोरोनिल किट रखा है। बाजार में यह दवाइयां सभी प्रमुख स्टोरों पर उपलब्ध हैं। किट की कीमत 535 रुपये रखी गई है।

पतंजलि जान बचाने का काम करता है लेने का नहीं

बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल में गिलोय, अश्वगंधा और तुलसी का संतुलित मात्रा में मिश्रण है। कोरोनिल और श्वसारि का संयुक्त ट्रायल किया हुआ है। हमने इसको अलग-अलग ट्राई नहीं किया है। पतंजलि जान बचाने का काम करता है, जान लेने का नहीं।

कोरोना की तरह संचारी रोग से भी डटकर करेंगे मुकाबला: योगी

  • मुख्यमंत्री ने संचारी रोग नियंत्रण दस्तक अभियान की शुरुआत की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार से विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के द्वितीय चरण की शुरुआत कर दी है। एक से 31 जुलाई तक चलने वाले अभियान का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जन-जन को स्वस्थ रखना ही सरकार का लक्ष्य है। बरिश के मौसम में बीमारियों की संभावनाएं भी बढ़ जाती है। जरा सी असावधानी के कारण ये बीमारियां किसी को भी अपनी चपेट में ले सकती हैं। इसलिए अभियान को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रित करने में भी स्वच्छता की बड़ी भूमिका है। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना की तरह ही संचारी रोग से भी डटकर मुकाबला करेंगे। योगी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अनलॉक को हल्के में ना लें, क्योंकि अगर सावधानी नहीं बरती तो करोना का प्रसार तेजी से बढ़ेगा।

संकटकाल में आयोजन की जगह किसी जरूरतमंद की मदद करें: डिंपल

  • अखिलेश यादव के जन्मदिन पर पत्नी डिंपल ने ट्विटर पर दी बधाई
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन है। इस मौके पर सोशलसाइट्ïस पर उन्हें बधाइयां देने वालों का तांता लगा है। फैंस के साथ-साथ पार्टी दिग्गज, सपा विधायक व विपक्ष के कुछ चहेते लोगों ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जन्मदिन की मुबारकबाद दी है।
सपा कार्यकर्ताओं ने उनकी फोटो को केक खिलाकर उनका जन्मदिन मनाया। पत्नी डिंपल यादव ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी। ट्वीट में उन्होंने कहा कि सपा के लोकप्रिय राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! उनके अनुरोध पर उनके चाहने वाले सभी समर्थकों से आग्रह है कि वो इस संकटकाल में किसी आयोजन की जगह व्यक्तिगत स्तर पर किसी जरूरतमंद की मदद करें। सपा सरकार में रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप, सुनील सिंह साजन, विधायक रेहान, अनिल यादव के अलावा राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी है।

कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान
सपा प्रमुख के जन्मदिन पर समाजवादी युवजन सभा के राष्टï्रीय सचिव राहुल सिंह ने रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन करवाया। इसमें भारी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। 100 यूनिट रक्त संग्रहित हुआ। इसके अलावा राहुल सिंह ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को 1000 मास्क बांटे। फर्रूखाबाद के राजेपुर ब्लॉक प्रमुख डॉ. सुबोध यादव ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दीं।

अनाथ बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन
अखिलेश यादव के 47वें जन्मदिन पर निराश्रित बालग्रह मोती नगर में अनाथ बच्चों के साथ सपा कार्यकर्ताओं ने जन्मदिन मनाया। बच्चों को समाजवादी मास्क, पेन, सैनिटाइजर , जूस, बिस्किट, चिप्स एवम चॉकलेट बांटी। समाजवादी व्यापार सभा के पूर्व राष्टï्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश व्यापारी समन्वय समिति के अध्यक्ष पवन मनोचा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, युवा मनीष अरोड़ा, अनिल गोयल, कृष्णा पाल एवम कुश अरोड़ा उपस्थित रहे। उधर, फैजाबाद में समाजवादी पार्टी के जिला सचिव एवं वरिष्ठ नेता मनोज जायसवाल ने गरीब-जरुरतमंदो को राशन किट वितरित किया। अयोध्या वृद्धाश्रम में महिलाओं को फल एवं मिष्ठान भी वितरित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button