कैप्टन बोल्ड, सिद्धू की ताजपोशी

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी से नाराज पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली के सिवान स्थित अपने फार्म हाउस में अपने नजदीकी नेताओं की बैठक बुलाई है। सिद्धू की ताजपोशी से पहले ही सीएम अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस पर रात भर मीटिंग चल रही थी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के अन्य पुराने नेता चाहते हैं कि अगर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को बदलना है तो फिर कमान परताप सिंह बाजवा को दी जाए।
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज फिर से फार्म हाउस पर बैठक बुलाई है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस बैठक में सिद्धू की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर चर्चा होगी। सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद से पंजाब के हाईकमान नाराज नजर आ रहे हैं। उनके फार्म हाउस पर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है।
2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में मची उठापटक खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने खेमे के नेताओं के साथ बैठक करना शुरू कर दिया है। पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को लेकर नाराजगी अभी चल रही है।
अमरिंदर सिंह सिद्धू के प्रमोशन के पक्ष में नहीं थे क्योंकि उन्होंने सोनिया गांधी को लिखा था कि एक जाट सिख को इस पद पर प्रमोशन मिलने से हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ नेता परेशान होंगे। हालांकि उन्होंने अपनी आधिकारिक स्थिति को बनाए रखा कि वह आलाकमान के किसी भी फैसले का स्वागत करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश इकाई में सुधार से पहले 10 विधायकों ने कैप्टन के समर्थन में संयुक्त बयान जारी किया था कांग्रेस नेतृत्व अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दरार को सुलझाने की कोशिश कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button