कैब ड्राइवर ने पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, कहा- दबंग गर्ल को गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस

  •  डीके ठाकुर से कहा धीमी गति से चल रही है जांच

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी में बीते 30 जुलाई की रात हुई कैब ड्राइवर की पिटाई मामले में कैब ड्राइवर सआदत अली ने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को पत्र लिखा है। पत्र में सआदत ने कहा हमारे केस में जांच धीमी गति से चल रही है। दबंग गर्ल को गिरफ्तार करने से पुलिस बच रही है जबकि वह आरोपी है। आखिर युवती की गिरफ्तारी क्यूं नहीं हो रही है। किसका दबाव पर कृष्णानगर पुलिस पर। पीड़ित कैब ड्राइवर ने मीडिया से कहा कि अगर उस लड़की (प्रियदर्शनी नारायण) को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। सआदत ने कहा कि मेरी कोई गलती नहीं थी तो पुलिस ने मुझे 24 घंटे लॉकअप में बंद कर दिया, लेकिन अब लड़की पर एफआईआर हो चुकी है तो पुलिस ने उन्हें अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया है। पीड़ित ने कहा पुलिस ने मेरी व्यथा सुनने के बजाय मेरे निर्दोष भाइयों के विरूद्घ कार्रवाई की। पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से गुहार लगाई कि कार्रवाई के लिए आप पुलिस को पाबंद करें और हमें न्याय दिलाए। सआदत ने पत्र में लिखा 30 जुलाई की रात मेरी कोई गलती नहीं थी। लड़की अपने आप मेरी गाड़ी के आगे आई और मुझपर टक्कर मारने का झूठा आरोप लगाया। इसके बाद लड़की ने गाड़ी के अंदर रखा मेरा मोबाइल फोन लिया और पटक कर तोड़ दिया। इतना ही नहीं, उसने कार के डैशबोर्ड में रखे मेरे 600 रुपये भी लूट लिए। उस महिला से मैं पूछता रहा कि मेरा अपराध क्या है, लेकिन वो महिला 10 मिनट तक लगातार मुझे मारती रही।

दोषी पुलिसकर्मियों पर करें कार्रवाई

पीड़ित सआदत अली ने बताया कि प्रमाण एवं पुलिस को दिए बयान के बाद भी पुलिस के द्वारा शिथिल विवेचना कर मामले में हल्की धाराओं में उक्त अपराधी महिला के विरूद्घ चार्जशीट दाखिल करने का प्रयास किया जा रहा है एवं दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्घ कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है और न ही उक्त महिला के विरूद्घ लूट के सापेक्ष चार्जशीट लगाई जा रही है।

मुझे चाहिए इंसाफ

पीड़ित कैब ड्राइवर ने आगे कहा इस घटना ने मेरी पूरी जिदंगी खराब कर दी है। इसे मैं और मेरा परिवार कभी नहीं भूल पाएगा। सआदत ने कहा कि लड़की को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए। पीड़ित ने कहा मुझे सिर्फ इंसाफ चाहिए। इसके लिए उस लड़की के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

देवबंद में खुलेगा एटीएस का कमांडो सेंटर : शलभमणि

  • आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए सरकार ने लिया निर्णय

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। योगी सरकार ने सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने जा रही है। इसके लिए जिला प्रशासन ने दो हजार वर्गमीटर जमीन पहले ही एटीएस को एलॉट कर दी है। बताया जा रहा है कि यहां पर एटीएस के करीब 15 तेज तर्रार अधिकारी-कमांडो तैनात किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने मंगलवार सुबह ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि तालीबान की बर्बरता के बची यूपी की खबर भी सुनिए। योगीजी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है। प्रदेशभर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी। देवबंद से पहले लखनऊ और नोएडा में एटीएस का कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की तैयारी चल रही है। बता दें कि देवबंद से 30 किलोमीटर दूर ही सहारनपुर है। सहारनपुर में करीब 8 से ज्यादा बार आतंकी और आईएसआई एजेंटों की गिरफ्तारी हो चुकी है। देवबंद में 300 से ज्यादा मदरसे हैं। इल्म की नगरी कहा जाने वाला देवबंद दूर-दूर तक जाना जाता है, लेकिन कुछ समय से यहां आतंकी गतिविधियां होने से इसका नाम काफी चर्चाओं में है।

महोबा जैसी जघन्य घटनाएं महिलाओं को यौन हिंसा की शिकायत करने से रोकती हैं: प्रियंका गांधी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। आजादी के जश्न के बीच महोबा में दिल दहला देने वाली घटना हुई। छेड़खानी की शिकायत दर्ज कराने से नाराज आरोपित युवक के माता-पिता ने महिला पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया। इस प्रकरण से नाराज कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महोबा जैसी जघन्य घटनाएं महिलाओं को यौन हिंसा की शिकायत करने से रोकती हैं। यूपी में हो रहे महिला अपराधों पर चिंता जताते हुए प्रियंका गांधी ने ट्विट किया कि यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध की प्रतिदिन औसतन 163 घटनाएं होती हैं और अभी तक सरकार इन अपराधों को कम करने को लेकर गंभीर नहीं दिखी है। महिला अगर शिकायत करे तो उसको पूरी सुरक्षा मिलनी चाहिए। महोबा जैसी जघन्य घटनाएं महिलाओं को यौन हिंसा की शिकायत करने से रोकती हैं।

महोबा का यह है मामला

मामला यह है कि महोबा के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पीड़िता ने गांव के ही युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और छेड़खानी का केस दर्ज किया। रविवार को जैसे ही पीड़ित आरोपित के घर के पास से निकली तो आरोपित युवक के नाराज माता-पिता ने उस पर तेल डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया। युवती को परिजनों ने गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button