डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा का नया फरमान- बजरंग बली का घूंसा दिखाकर लगाएं भारत माता के नारे

  • हाथ खोल कर पंजा दिखाते हुए नारा नहीं लगाने की अपील

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बहराइच पहुंचकर लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत माता की जय का नारा तभी सही माना जाएगा जब आप हाथ खोल कर पंजा दिखाते हुए नहीं, बजरंग बली वाला घूंसा बनाकर बोलेंगे। उन्होंने कहा कि हाथ के पंजे ने देश पर बहुत दिनों तक शासन किया है। इसने बहुत दिनों तक भरष्टाचार को बढ़ावा दिया है। उनका इशारा कांग्रेस की तरफ था। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बहराइच के पयागपुर में एक कॉलेज में हीरक जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय बोलते समय हाथ खुला रख कर पंजा दिखाकर नहीं बजरंग बली का घूंसा बनाकर जय बोलना है। उन्होंने कहा कि घूसा बनाकर भारत माता की जय बोलने का फायदा होता है। डिप्टी सीएम ने दिल्ली की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस ने इसके जरिये भारतीय व पाकिस्तानी की पहचान की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रदेश में भाई भतीजावाद, हिन्दू मुस्लिम दंगे, आपस में बांटने की राजनीति देखी है लेकिन अब एक भी दंगा नहीं हुआ? क्योंकि अब अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब और सभी वर्ग मिलकर बजरंग बली का घूंसा बन गया है। अब कोई हाथ का पंजा नहीं दिखाएगा।

ब्राह्मण एक जाति नहीं, संस्कार है

इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने योगी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। उन्होंने विपक्ष के ब्राह्मण सम्मेलन को भी पूरी तरह खोखला करार दिया. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण एक जाति नहीं, संस्कार है. जीवन जीने की पद्धति है, जो ये देखता आ रहा है कि कौन सी सरकार उसके लिए उपयुक्त है। बीजेपी में नेतृत्व को लेकर किसी भी प्रकार की असमंजस से इनकार करते हुए कहा कि योगी नेतृत्व को केंद्रीय नेतृत्व ने सही ठहराया है।

एसएसबी के कारण ही भारत-नेपाल के रिश्ते बेहतर : सीएम योगी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। देश की आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत असोम के तेजपुर से राजघाट, नई दिल्ली जा रही सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की साइकिल यात्रा को सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास से फ्लैग ऑफ किया। इस अवसर पर उन्होंने इस साइकिल यात्रा में शामिल जवानों का हौसला बढ़ाने के साथ उनको संबोधित भी किया। सीएम योगी ने कहा कि देश का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) बॉर्डर की रक्षा करने के साथ ही पड़ोसियों के साथ संबंध भी मधुर बनाने में बड़ी भूमिका अदा करता है। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे नेपाल की सभी सीमा पर एसएसबी ही तैनात है। इसी कारण से भारत तथा नेपाल के रिश्ते लगातार काफी बेहतर हैं। हमारे के लिए यह गौरव का पल है कि असोम के तेजपुर से चली साइकिल यात्रा का लखनऊ में आगमन हुआ। यह मेरे लिए सौभाग्य का अवसर है कि मुझे आज साइकिल यात्रा को फ्लैग मार्च करने का मौका मिला है। सीएम योगी ने कहा कि आजादी की कीमत क्या होती है यह वर्तमान पीढ़ी को अवगत कराने का अवसर हम सबके सामने है। यह यात्रा असम के तेजपुर से 2,384 किलोमीटर की दूरी तय करके दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर नई दिल्ली के राजघाट में सम्पन्न होगी।

एनीमेशन तकनीक के विस्तार का प्रस्ताव एरा को मिला

  • आयरलैंड के लिए नियुक्त भारतीय राजदूत अखिलेश मिश्र ने किया एरा मेडिकल कॉलेज का भ्रमण

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। आयरलैंड के लिए नियुक्त भारतीय राजदूत अखिलेश मिश्र ने एरा मेडिकल कॉलेज का भ्रमण किया। वे एरा मेडिकल कॉलेज के विभिन्न इनोवेशन, जैसे मेडिकल एनीमेशन, पेशेंट केयर, अत्याधुनिक शिक्षा प्रणाली और डिजिटल टेक्नॉलोजी को देखकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि आने वाला समय तकनीक का ही है, इसलिए जरुरी हो गया है कि शिक्षा को भी आधुनिक तकनीक से जोड़ा जाए। एरा ने इस क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। भारतीय राजदूत अखिलेश मिश्र सबसे पहले एरा मेडिकल कालेज के इनोवेशन विभाग में गए, उन्होंने वहां क्रिटेरिया टेक द्वारा विकसित पेशेंट मानीटर, रोबोटिक हैंड, इलेक्ट्रॉनिक स्टेथोस्कोप एवम वीडियो लैरींगोस्कोप सहित विभिन्न अविष्कारों को देखा। वो इन इनोवेशन से काफी प्रभावित हुए और कहां कि इन सभी अत्याधुनिक तकनीकों को आगे बढ़ाने की जरुरत है ताकि इसका लाभ अन्य लोगों को भी मिल सके। उन्हें इस बात से भी आवगत कराया गया कि कोरोना काल में इन तकनीकों का खासा प्रभाव देखने को मिला। इन तकनीकों के इस्तेमाल से जहां एक ओर मरीजों की रिकवरी दर काफी बेहतर रही और मृत्यु दर न्यूनतम स्तर पर दर्ज की गयी। नवीन तकनीक के कारण चिकित्सक भी काफी हद तक संक्रमण से बचे रहे। एनीमेशन और गेम के माध्यम से मेडिकल शिक्षा को सरल बनाने की तकनीक की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि एरा मेडिकल कालेज ने इस क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है।

एरा की तकनीक आई पसंद

एरा यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति ने बताया कि आयरलैंड मे भारत के राजदूत को हमारी तकनीक काफी पसंद आई। उन्होंने इन तकनीक को आयरलैंड के साथ साझा करने का प्रस्ताव दिया है, ताकि दोनों देश के बीच संबंध और मजबूत हो सके। उन्होंने कहा कि भारत और आयरलैंड के बीच शिक्षा पर आधारित मेडिकल तकनीक को साझा कर इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है। जिसका लाभ दोनों देशों के छात्रों को होगा।

सेना में भर्ती नहीं हो सका तो बन गया फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मिलिट्री इंटेलीजेंस के इनपुट पर कैंट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सेना के फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से नकली पहचान पत्र और नकदी बरामद हुई है। पकड़ा गया युवक बिहार के अररिया फारविसगंज निवासी आलोक कुमार कश्यप है। आलोक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छानबीन में सामने आया युवक ने सैन्य कर्मियों को मिलने वाली छूट का लाभ उठाने के लिए सैन्य अधिकारी का फर्जी पहचान पत्र बनाया था। पहचान पत्र की मदद से वह टोल प्लाजा पर टोल टैक्स से छूट भी प्राप्त करता था। मिलिट्री इंटेलीजेंस को आलोक के बारे में इनपुट मिला था। छानबीन की गई तो ज्ञात हुआ कि सेना से उसका कोई सरोकार नहीं है। तलाशी में उसके पास से 2500 रुपये भी बरामद हुए हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button