थमी नहीं मौतों की रफ्तार, कोरोना से दो-दो हाथ करेगी देसी दवा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 2डीजी दवा की लॉन्च

डीआरडीओ ने विकसित की है एंटी कोरोना दवा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर का खतरा अभी टलता नहीं दिख रहा है। हालांकि केस में पिछले कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की गई है लेकिन मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। पिछले चौबीस घंटे में कोरोना ने 41सौ से अधिक लोगों की जान ले ली है। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने डीआरडीओ द्वारा बनायी गई एंटी कोरोना दवा 2डीजी को आज लॉन्च कर दिया है। यह दवा गंभीर रोगियों के लिए रामबाण साबित हो सकती है।

26 दिन बाद पहली बार आज तीन लाख से कम कोरोना के नए मरीज मिले हैं। वहीं चिंता की बात ये है कि कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। पिछले करीब एक हफ्ते से हर रोज चार हजार से ज्यादा लोगों की जान जा रही है। बीते 24 घंटे में 2.81 लाख लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिले हैं और 4,106 लोगों की जान चली गई है। वहीं आज रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से विकसित कोरोना की दवा 2डीजी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डीआरडीओ के मुख्यालय में आज सुबह लॉन्च की। आज 10 हजार मरीजों को यह दवा दी जा सकती है। 1 मई 2021 को डीसीजीआई ने इसके आपात उपयोग की मंजूरी दी थी।

 

सीएम ने कोविड कमांड सेंटर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुजफ्फरनगर पहुंचे। उन्होंने कोविड कंट्रोल को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए इंतजामों का जायजा लिया। उन्होंने विपक्ष पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस वक्त जनता को धैर्य और सहस बढ़ाने की जरुरत थी, उस वक्त विपक्ष ने लोगों में पैनिक क्रिएट करने का काम किया।

लखनऊ में भी मौतें अभी बेकाबू

लखनऊ। प्रदेश में लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण पर शिकंजा कस रहा है मगर मौतें अब भी बेकाबू हैं। रविवार को राजधानी लखनऊ में 45 दिनों बाद 550 से भी कम यानी सिर्फ 525 संक्रमित पाए गए जबकि 20 मरीजों की वायरस ने जान ले ली। इससे पहले 11 मई को 23, 12 को 23, 13 को 35 और 14 को 21 और 15 मई 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये दवा आशा और उम्मीद की एक नई किरण लेकर आई है। ये दवा हमारे देश के वैज्ञानिकों की क्षमता की एक मिसाल है। इस दवा को तैयार करने में जिन वैज्ञानिकों की मुख्य भूमिका है, मैं उन्हें अपने हाथों से सम्मानित करना चाहूंगा।

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

नारदा घोटाले में दो मंत्रियों सहित चार नेता गिरफ्तार, ममता भड़कीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पहुंची सीबीआई दफ्तर

स्टिंग ऑपरेशन में आरोपियों को दिखाया गया था पैसे लेते हुए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नारदा घोटाले का मामला फिर गर्मा गया है। इस घोटाले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने आज ममता बनर्जी की सरकार में कैबिनेट मंत्री फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई अधिकारी ने कहा कि एजेंसी नारदा स्टिंग मामले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं समेत पांच आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करेगी। इन नेताओं की गिरफ्तारी की सूचना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई कार्यालय पहुंच गईं और बोलीं कि मुझे भी गिरफ्तार करो।

नारदा स्टिंग मामले में कुछ नेताओं द्वारा कथित तौर पर धन लिए जाने के मामले का खुलासा हुआ था। इस मामले में हकीम, मुखर्जी, मित्रा और चटर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी लेने के लिए सीबीआई ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का रुख किया था। धनखड़ ने चारों नेताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी थी। नारदा टीवी न्यूज चैनल के मैथ्यू सैमुअल ने 2014 में स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें तृणमूल कांगेस के मंत्री, सांसद और विधायक लाभ के बदले में कंपनी के प्रतिनिधियों से कथित तौर पर धन लेते नजर आए। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मार्च 2017 में सीबीआई को जांच का आदेश दिया था।

महाराष्टï से गोवा तक ताउते तूफान का कहर

आठ लोगों की मौत, सैकड़ों पेड़ और मकान गिरे

आज शाम तक गुजरात के तट से टकरा सकता है तूफान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों पर चक्रवाती तूफान ताउते ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। केरल, कर्नाटक और गोवा में तबाही मचाने के बाद इसका असर महाराष्ट्र में भी देखने को मिल रहा है। मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। अलग-अलग राज्यों में अब तक तूफान से प्रभावित इलाकों में आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि कई सौ पेड़ गिरे हैं। घरों को भी नुकसान पहुंचा है। चक्रवाती तूफान अब गुजरात की तरफ बढ़ रहा है।

तूफान की आहट के साथ गुजरात के तटीय इलाके में आज और कल भारी बारिश की आशंका है। आपदा से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 50 टीमें तैनात की गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में तूफान के पहुंचने के दौरान 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। ताउते आज शाम या कल गुजरात के समुद्री तट से टकरा सकता है। मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। गोवा में दो लोगों की मौत हो गई है। सौ घर बुरी तरह तबाह हुए हैं, केरल में दो लोगों की मौत हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button