नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर लगाए गंभीर आरोप, लेकिन आरोपों में दम कितना….

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है कि एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के मामले को लेकर एक नया पत्र सामने आया है. इसे किसी अज्ञात व्यक्ति ने भेजा था। वह खुद को एनसीबी का कर्मचारी बताता है। इसमें उन्होंने अपने नाम का खुलासा नहीं किया है। नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि मामले को गंभीर बनाने के लिए समीर वानखेड़े अक्सर छापेमारी में मिली दवाओं को ज्यादा दिखाते हैं. मलिक ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कहा कि उनकी लड़ाई एनसीबी से नहीं है। पिछले कई सालों से संस्था पर सवाल नहीं उठाया गया है. फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर एक अधिकारी को नौकरी मिल गई। मंत्री ने कहा कि उन्होंने जन्म प्रमाण पत्र साझा किया, लेकिन वह कभी भी धर्म के नाम पर राजनीति को बढ़ावा नहीं देते।
नवाब मलिक ने सवाल किया कि फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर अनुसूचित जाति के जरिए नौकरी पाने की कोशिश करने वाले ने गरीबों के हक की हत्या की है. जन्म प्रमाण पत्र मुंबई में ऑनलाइन देखा जा सकता है। वानखेड़े की बहन का सर्टिफिकेट ऑनलाइन उपलब्ध है, लेकिन समीर का नहीं. समीर के पिता जन्म से दलित थे, लेकिन बाद में शादी के बाद उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया। इसके बाद सभी लोग मुस्लिम धर्म के अनुसार रहते थे। बाद में उन्हें नौकरी के लिए दलित का सर्टिफिकेट मिला। अगर यह फर्जी सर्टिफिकेट है तो समीर वानखेड़े को अपना बर्थ सर्टिफिकेट दिखाना चाहिए। जब कोई मुसलमान किसी धर्म को अपनाता है, तो उसका अपनी पुरानी जाति से कोई संबंध नहीं होता है। इसके बावजूद आरक्षण का इस्तेमाल किया गया।
नवाब मलिक ने बताया कि ज्ञानेश्वर वानखेड़े अनुसूचित जाति के हैं और उन्होंने एक मुस्लिम महिला से शादी की थी। उन्होंने केवल मुस्लिम धर्म का पालन किया। मुझे लगता है कि यह फर्जी प्रमाण पत्र दिखाकर उन्होंने एक योग्य एससी उम्मीदवार का अधिकार छीन लिया है। प्रभाकर सईल की तरह अन्य गवाह भी मेरे पास आए हैं। उन्होंने जो जानकारी दी, वही जानकारी इस पत्र में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button