पीएम मोदी 40 किलो चांदी की शिला से रखेंगे राम मंदिर की नींव

  • 5 अगस्त को मोदी आएंगे अयोध्या, संत समाज खुश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अयोध्या रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने 5 अगस्त को अयोध्या आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर संत समाज काफी खुश है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व महंत नृत्यगोपालदास बताते हैं कि प्रधानमंत्री के हाथों मंदिर की आधारशिला रखवाने के लिए 40 किलो चांदी की शिला बनवाई है। प्रधानमंत्री इस शिला से राम मंदिर की नींव रखेंगे।
मणिराम छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास कहते हैं कि लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की तरह अपना संकल्प पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री यहां आ रहे हैं। यह अयोध्या के लिए सुखद संयोग है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर राष्टï्र का मंदिर है, इसलिए राष्टï्रनायक के करकमलों से ही भूमि पूजन होना ही चाहिए। अयोध्यावासियों को भरोसा है कि प्रधानमंत्री मोदी यहां जरूर आएंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम में 250 अतिथि शामिल होंगे। अयोध्या आंदोलन से जुड़े सभी वरिष्ठ और महत्वपूर्ण लोग मौजूद रहेंगे। संघ और विश्व हिंदू परिषद के महत्वपूर्ण पदाधिकारी भी शामिल होंगे। ट्रस्ट की तरफ से न्योता भेजा जा रहा है। केंद्र और यूपी सरकार के कुछ वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद रहेंगे। 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू होगा।

राम मंदिर में अब तीन नहीं 5 गुंबद होंगे
अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर में अब तीन नहीं पांच शिखर होंगे। प्रस्तावित राम मंदिर की ऊंचाई भी 161 फीट तक बढ़ाई गई है। पहले मंदिर की ऊंचाई 128 फीट तय थी। गर्भगृह के आसपास 5 गुंबद बनाए जाएंगे। ट्रस्ट की बैठक में तय हुआ है कि राम मंदिर का निर्माण 3 साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। यानी 2023 तक अयोध्या में दुनिया का सबसे भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

पैसा नहीं दिया तो देवरिया के जिला अस्पताल में मासूम से खिंचवाया स्ट्रेचर, वीडियो वायरल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के देवरिया के जिला अस्पताल में एक मरीज को स्ट्रेचर पर एक महिला आगे से खींच रही है। पीछे से मासूम बच्चा धकेल रहा है। इसका वीडियो सोशलसाइट्ïस पर वायरल है। सोशल मीडिया पर लोग इस पर भड़ास निकाल रहे हैं कि कर्मचारी को पैसा नहीं दिया तो मासूम से स्ट्रेचर खिंचवाया गया। ये कहां का न्याय है। यूपी सरकार में अस्पतालों की व्यवस्था इस तरह बदहाल है। इस पूरे मामले में जब अस्पताल के सीएमएस डॉ छोटेलाल से बात की गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जताते हुए जांच कर कार्रवाई की बात कही है। जिलाधिकारी अमित किशोर ने भी मामले में जांच के आदेश दिए है। इधर घटना तूल पकडऩे पर सीएमएस ने जिम्मेदार वार्ड ब्वाय छोटेलाल को पुरुष सर्जिकल वार्ड से हटा दिया है।

बीबीसी संवाददाता को सात घंटे हवालात में बंधक बनाकर रखा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संभल पुलिस ने बहजोई थाने में दिल्ली से कवरेज पर आए बीबीसी के पत्रकार दिलनवाज पाशा को सात घंटे तक थाने में बंधक बनाए रखा। यही नहीं उनके दोनों फोन भी छीन लिए। इंस्पेक्टर ने उन्हें गालियां दी। चोर-उचक्कों के साथ हवालात में कैद कर मानसिक प्रताडि़त किया।
बताया जाता है कि बहजोई थाना इंचार्ज ने पाशा द्वारा बीबीसी का परिचय देने पर मारपीट भी की। दिलनवाज के फोन छीन लिए। इसके चलते वे किसी से भी संपर्क करने में नाकाम रहे। पत्रकार दिलनवाज पाशा शाम पांच बजे छूटे जब पुलिस को जानकारी मिल गई कि वो बीबीसी के ही संवाददाता हैं। दिलनवाज ने थाने से छूटने के बाद लखनऊ कार्यालय को जानकारी दी। बीबीसी के पत्रकार को बंधक बनाने के मामले की जानकारी लखनऊ में शासन-सत्ता में बैठे लोगों में भी फैल गई। जैसे ही अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पता चला तो उन्होंने पत्रकार से बात करके उसको रिहा कराया। उन्होंने दोषियों को दंडित करने का भरोसा दिया। बताया जाता है कि दिलनवाज एक निर्दोष व्यक्ति को थाने में अवैध तरीके से रखे जाने पर सूचना लेने पहुंचे थे। जिस निर्दोष व्यक्ति को थाने में रखा गया था, उसे छोडऩे के एवज में पुलिस ने लाखों की डील की थी। इसी वजह से थाना इंचार्ज भडक़ उठे और पाशा को बिना जुर्म हवालात में बंद कर अपनी भड़ास निकाली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button