प्रियंका गांधी की एक और प्रतिज्ञा : किसी भी बीमारी पर दस लाख तक का मिलेगा मुफ्त इलाज

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सियासी वनवास काट रही कांग्रेस अपनी सियासी जमीन मजबूत करने के लिए जोर-शोर से लगी है। विधान सभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस की राष्टï्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ताबड़तोड़ घोषणाएं कर रही है। प्रतिज्ञा यात्रा के मद्देनजर कांग्रेस ने एक और वाद यूपी की जनता से किया है। प्रियंका ने ऐलान किया है कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो सूबे में किसी भी बीमारी का 10 लाख तक का मुफ्त इलाज होगा। प्रदेश में अपनी जड़ें फिर से जमाने के लिए आगामी विधान सभा चुनाव में कांग्रेस बेहद मजबूती से उतरने की तैयारी कर रही है। ्रकांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभालते ही कांग्रेस की प्रतिज्ञाएं तय कर दी हैं। इसी क्रम में आज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में दल लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में कराने की घोषणा की है। प्रियंका गांधी ने आज नई प्रतिज्ञा ट्वीट की। उन्होंने ट्वीट किया है कि कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणा पत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी बीमारी हो। उसका 10 लाख तक सरकारी इलाज मुफ्त में होगा। प्रदेश के तीन जिलों से 23 अक्टूबर को कांग्रेस से प्रतिज्ञा यात्रा को रवाना किया है। यह यात्राएं एक नवंबर को समाप्त होंगी। इसके बाद यात्रा का चरण दीपावली के बाद से शुरू होगा।

पहले महिलाओं को टिकट व छात्राओं को स्कूटी देने का कर चुकी है वादा

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश की जनता से जुड़ने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। पहले प्रियंका गांधी ने चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिला प्रत्याशियों को देने का ऐलान किया और फिर चुनाव जीतने पर लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी और स्मार्टफोन देने की घोषणा की। वहीं बाराबंकी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा यात्रा की शुरूआत की। प्रतिज्ञा यात्रा दो अन्य शहरों सहारनपुर और वाराणसी से भी निकलेगी। इस यात्रा का मकसद प्रदेश के कोने-कोने तक कांग्रेस और उसके विचारों को पहुंचाना है। प्रियंका ने जनता को संबोधित करते हुए कहा यह यात्रा बदलाव के लिए है। भाजपा सरकार जिस तरह किसानों को कुचल रही है, जन जन तक यह बताने के लिए किसान का कर्ज कांग्रेस चुकाएगी।

लखनऊ में भाजपा नेता ने खुद को गोली मारी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित नंदिनी अपार्टमेंट में भाजपा नेता अभिषेक शुक्ला ने आज सुबह लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। उनका शव फ्लैट के अंदर कुर्सी पर पड़ा मिला। घटना की जानकारी पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके का निरीक्षण किया। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पत्नी से विवाद की बात सामने आई है। अभिषेक मूल रूप से गोरखपुर की सिंघड़िया कॉलोनी के रहने वाले थे।इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह के मुताबिक अभिषेक शुक्ला भाजपा नेता थे। वह यहां नंदिनी आपर्टमेंट में पांचवे तल पर रहते थे। आज सुबह फ्लैट के एक कमरे में उनके दोस्त पवन पांडेय निवासी सिंघड़िया सोए थे। इस बीच एकाएक गोली चलने की आवाज हुई तो वह भागकर ड्राइंग रूम में पहुंचे। वहां कुर्सी पर अभिषेक का खून से लथपथ शव पड़ा देख उनकी चीख निकल पड़ी। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम और अभिषेक के घर वालों को मामले की जानकारी दी। सूचना पर फोरेंसिक टीम और पुलिस पहुंची। शव कुर्सी के सहारे लटका था। गले में गोली लगी थी। कुर्सी के नीचे पिस्टल और मोबाइल पड़ा था। फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। इस बीच पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें पत्नी कुमुद से विवाद की बात लिखी है। इंस्पेक्टर ने बताया कि कुमुद यहां ओमेक्स सिटी में रहती हैं। दोनों के बीच विवाद चल रहा था। घटना की पड़ताल की जा रही है। अभिषेक रिलायंस के डीजीएम पद पर कार्यरत थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button