बसपा को झटका, सपा के साथ आए लालजी और रामअचल

  • बसपा के कद्दावर नेता हैं लालजी वर्मा और रामअचल राजभर
  • अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल होने का किया ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर सपा अपना कुनबा तेजी से बढ़ा रही है। इसी कड़ी में आज बसपा के कद्दावर नेता तथा विधायक लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया। वहीं भाजपा समेत विभिन्न दलों के नेता अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए। सपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मायावती के मुख्यमंत्रित्वकाल में कैबिनेट मंत्री रहे लालजी वर्मा तथा रामअचल राजभर मौजूद रहे। ये दोनों बड़े नेता आज समाजवादी हो गए। इनके साथ ही बस्ती के त्रयम्बक नाथ पाठक, महेश सिंह, रामकरन चौरसिया, अरविंद सिंह तथा प्रवीन पाठक अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। गौरतलब है कि लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने करीब एक महीना पहले अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। राम अचल राजभर अकबरपुर से पांच बार विधायक चुने गए हैं। राजभर बड़े कद के नेता हैं। मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं। लालजी वर्मा अम्बेडकरनगर के कटहरी से बसपा के विधायक हैं। वह भी कद्दावर नेता हैं। बसपा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री लालजी वर्मा के साथ रामअचल राजभर को अक्टूबर 2020 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बसपा से निष्कासित कर दिया था। इसके बाद बीती जून में लालजी वर्मा के साथ रामअचल राजभर के सपा में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ा था। इस मौके पर लालजी वर्मा ने कहा कि मैं पच्चीस साल से बसपा के अनुशासित सिपाही की तरह पार्टी का काम करता रहा लेकिन हमें और रामअचल राजभर को पार्टी से निकाला गया। सात नवंबर को अंबेडकर नगर में हम सत्ता परिवर्तन रैली का आयोजन कर रहे हैं उसी दिन समर्थकों संग सपा में शामिल होंगे। सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष रैली के मुख्य अतिथि रहेंगे।

छल-कपट के दलदल में झूठ का फूल खिला रही भाजपा : अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम यूपी को विकास की ओर ले जाने का काम करेंगे। महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है। भाजपा सरकार ने जनता से जो वादे किए थे उनको पूरा नहीं किया। धान की फसल तैयार है लेकिन किसानों को धान की कीमत नहीं मिल रही है। ये वही भाजपा है जिसने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। किसान जानना चाहता है कि उसे धान की कीमत मिल पाएगी या नहीं मिल पाएगी? मजबूरी में किसान को अपना धान जलाना पड़ रहा है। वहीं नौजवान यह जानना चाहते है कि इंन्वेस्टमेंट के बहाने कितनों को रोजगार दिया गया। भाजपा लगातार सरकारी कंपनियों को बेच रही है। हवाई जहाज बेच दिए। रेलवे स्टेशन की जमीनें बेच दी। यह सबकुछ बेचने पर तुली है। भाजपा ने जनता को केवल झूठे सपने दिखाएं। भाजपा छल-कपट के दलदल में झूठ का फूल खिला रही है।

यूपी को नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात देकर विपक्ष पर बरसे मोदी

  • विकास योजनाओं पर पिछली सरकारों ने की राजनीति, सिर्फ परिवारवादियों का हुआ भला
  • पूर्वांचल की छवि को किया गया खराब पिछली सरकारों में जमकर हुआ भ्रष्टïाचार
  • गरीबों को सस्ता इलाज उपलब्ध कराना भाजपा सरकार की प्राथमिकता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिद्धार्थनगर में माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने विकास योजनाओं पर राजनीति की। उनकी प्राथमिकताएं अलग थीं। चौबीस घंटे भ्रष्टïाचार की साइकिल चलती थी। दवाई में भ्रष्टाचार, एंबुलेंस में भ्रष्टाचार, नियुक्ति में भ्रष्टाचार, पोस्टिंग में भ्रष्टाचार होता था। इससे सिर्फ परिवारवादियों का भला हुआ लेकिन इसमें पूर्वांचल का फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की छवि खराब कर दी। बीमारियों की वजह से इसे बीमार कर दिया गया। वही पूर्वांचल, अब पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला बन गया है। पिछली सरकारों में सालों तक बिल्डिंग नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थी। दोनों होते थे तो डॉक्टर-स्टाफ नहीं होते थे लेकिन भाजपा की प्राथमिकता गरीबों को सस्ता इलाज उपलब्ध कराना है।

इनका हुआ उद्घाटन

ये नौ कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्थित हैं। इनकी लागत 2,329 करोड़ रुपये है।

वाराणसी में 28 परियोजनाओं का लोकार्पण

पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 5,189 करोड़ की लागत से तैयार विकास की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। पीएम मोदी प्रधानमंत्री आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना का भी शुभारंभ किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button