बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका, टीएमसी में शामिल होंगे कांग्रेस के पूर्व विधायक

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, वहीं सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस मजबूत होती जा रही है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के पूर्व विधायक और एआईसीसी सचिव मैनुल हक ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब पूर्व विधायक मैनुल हक 23 सितंबर को टीएमसी में शामिल होंगे। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद टीएमसी में बंगाल के कई दिग्गज नेताओं ने अपनी पार्टियों (भाजपा और कांग्रेस) से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से भाजपा के लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो शनिवार को पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। टीएमसी सांसदों अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन ने बाबुल सुप्रियो को टीएमसी की सदस्यता दिलाई।
आपको बता दें कि कुणाल घोष ने कहा था कि टीएमसी में बाबुल सुप्रियो का स्वागत है। बीजेपी के कई और दिग्गज नेता टीएमसी के संपर्क में हैं आपको बता दें कि बाबुल ने बीते दिनों राजनीति छोडऩे का फैसला कर लिया था। हालांकि, गायक से नेता बने गायक ने उस समय स्पष्ट किया कि वह न तो किसी अन्य पार्टी में शामिल हो रहे हैं और न ही किसी राजनीतिक दल ने उनसे संपर्क किया है, यह कहते हुए कि वह हमेशा एक टीम के खिलाड़ी रहे हैं।
टीएमसी में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा था कि वह आसनसोल से सांसद का पद भी छोड़ देंगे। बाबुल सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि बीजेपी छोड़ते वक्त बाबुल सुप्रियो ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, मैंने सबकी सुनी- पिता, मां, पत्नी, बेटी, कुछ प्यारे दोस्त. उसके बाद, मैं कहता हूं कि मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं। किसी ने मुझे नहीं बुलाया, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं! हमेशा एक टीम का समर्थन किया है। सुप्रियो ने कहा, यदि आप सामाजिक कार्य करना चाहते हैं, तो आप राजनीति में आए बिना भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button