बरेली: अब ड्रोन से बाजारों व भीड़भाड़ वाले इलाकों की निगरानी करेगी पुलिस

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया निर्णय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण और अनलॉक-एक की प्रक्रिया के तहत निगरानी के लिए पुलिस अब ड्रोन का सहारा लेगी। ड्रोन की मदद से पुलिस बाजार में भीड़ और नियमों का उल्लंघन करने वालों की फोटो भी खिंचेगी। रविवार को प्रेमनगर पुलिस ने ड्रोन उड़ाकर इसका ट्रायल भी किया। इस दौरान ड्रोन से फोटो भी खिंचे। पुलिस की माने तो ड्रोन से निगरानी ज्यादा अच्छी तरह से होगी।
अनलॉक-1 की प्रक्रिया के तहत नियमों का उल्लंघन और बिना मास्क पहने घूमने वालों के खिलाफ पुलिस ने और सख्ती शुरू कर दी है। रविवार को एसपी ट्रैफिक ने सरकार से आये नए निर्देश के तहत बिना मास्क 100 की जगह 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया। निर्देश मिलते ही पुलिस ने बिना मास्क वालों के 500 के चालान करने शुरू किए। इस दौरान 763 चालान कर 2.43 लाख जुर्माना वसूला गया। पुलिस अब तक कुल 33197 लोगों से मास्क न लगाने पर 40 लाख से अधिक का जुर्माना वसूल चुकी है। इसके अलावा पुलिस ने रविवार को बंदी उल्लंघन करने वाले 187 चालान काटकर 67850 रुपए का जुर्माना वसूला। वहीं सिविल डिफेंस चीफ वार्डन राजीव शर्मा के नेतृत्व में उनकी टीम के कोरोना योद्धाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में घूम कर जनता को जागरूक करने के साथ-साथ पुलिस-प्रशासन का भी पूर्ण सहयोग किया।

बागपत में किसान की हत्या, शव खेत में फेंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बागपत। आज रमाला थाना क्षेत्र के असारा गांव के किसानों ने असारा और सुजती गांव के बीच एक खेत में लगभग 58 वर्षीय किसान के शव को पड़ा देखा। इसकी सूचना गांव और पुलिस को दी गई। किसान की पीट पीटकर हत्या की गई थी।
मृतक की शिनाख्त असारा गांव निवासी किसान बाबू पुत्र भरतू के रूप में हुई। बाबू के बेटे प्रवीण ने बताया कि उसके पिता रविवार की शाम साइकिल लेकर घर से खेत में गए थे। वह जब शाम तक वापस नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू की गई, लेकिन उसके बावजूद भी वह नहीं मिले। आज सुबह असारा-सौंटी पर उनके पिता का शव पड़े होने की जानकारी उन्हें मिली, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे तो उसके पिता का शव वहां पर था। उनके मुंह, पैर व कमर पर पिटाई से पड़े चोट के निशान थे। दोघट इंस्पेक्टर नरेश कुमार सिंह और सीओ बड़ौत आलोक सिंह भी पहुंचे। आलोक सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में ले लिया गया है। घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button