बाढ़ पीडि़तों की मदद नहीं कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश यादव

SAPA

  • सपा प्रमुख ने अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के लोगों से वीडियो कॉलिंग के जरिए ली जानकारी
  • जनपद में बाढ़ से मचा हाहाकार, सरकार से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा देने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को वीडियो कॉलिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के लोगों से बाढ़ व अन्य समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सपा के पदाधिकारियों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और बताया कि वहां सरकार पीडि़तों की कोई मदद नहीं कर रही है। लोग भूखे-प्यासे छतों पर बैठे हैं। बाढग़्रस्त क्षेत्र के लोग भाजपा सरकार की उपेक्षा से बहुत नाराज है।
सपा प्रमुख ने आजमगढ़ के पार्टी जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री योगेन्द्र निषाद समेत समाजवादी साथियों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि जनपद में बाढ़ से गांवों में हाहाकार मचा है। गांव जलमग्न हंै, फसलें डूब गई हैं और पशुओं की हालत खराब है। सपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी की मांग है कि सरकार बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दे। धान, गन्ना की फसल बर्बाद हुई है। फरवरी के बाद गन्ना का बकाया नहीं मिला है। बाढ़ में कच्चे मकान गिर गए हैं, रहने का ठिकाना नहीं रहा है। विद्युत आपूर्ति ठप्प है। एडवोकेट दुर्विजय यादव ने बताया कि वकीलों की आर्थिक स्थिति खराब है। वकीलों को राहत देने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

बच्ची को डूबने से बचाने वालों को दिये 21-21 हजार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज तथा मऊ में डूबने से बच्ची को बचाने के साहसिक कार्य पर कृष्णा उर्फ गिरीश सक्सेना एवं राम शरीख यादव को 21-21 हजार रूपए भेंट किए हैं। इस मौके पर कन्नौज की पूर्व सांसद डिम्पल यादव एवं विधायक अनिल दोहरे भी मौजूद थे।

कचहरी से महिला के अपहरण की सूचना पर हडक़ंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जौनपुर। जिले में एक महिला के अपहरण के मामले में पुलिस दिन भर हलकान रही। जब पुलिस ने दो महिलाओं को हिरासत में लिया तो मामला कुछ और ही निकला। पता चला कि जेठानी अपने हिस्से की जमीन बेचने की लिए कचहरी पहुंची थी। इससे नाराज देवरानी भी कचहरी पहुंच गई। इसके बाद जेठानी को लेकर देवरानी ऑटो पर सवार होकर घर पहुंची। इस दौरान कचहरी में महिला के अपहरण का हल्ला हो गया।
मामला लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कचहरी कैंपस का है। पुलिस दोनों महिलाओं को लेकर लाइन बाजार थाने पहुंची। जांच में पता चला कि घर की दोनों महिलाओं में अनबन है। मामला साढ़े 4 बिसवा जमीन बेचने से जुड़ा है। जेठानी हीरावती को कोई संतान नहीं है, लिहाजा देवरानी बरफी देवी के पास रहती थी। कुछ दिनों से वह मायके चली गई थी। वहीं से वह वह सीधे कचहरी पहुंचकर अपने हिस्से की जमीन को बेचने के लिए आ गई। इस पर देवरानी भी कचहरी पहुंची थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button