भाजपा के लिए चुनाव जरूरी है जान जरूरी नहीं है : अखिलेश यादव

  • यूपी में कोरोना महामारी में लापरवाही बरतने पर सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरा
  • सपा प्रमुख बोले- अस्पतालों की दुर्दशा के लिए भाजपा है जिम्मेदार
  • शवदान गृहों में वेटिंग टोकन और भाजपाई मना रहे है टीका उत्सव
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना खौफजदा है। लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसको लेकर आज यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा प्रहार किया। सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष ने कहा भाजपा के लिए चुनाव जरूरी है, जान जरूरी नहीं है। इसी वजह से देश व प्रदेश में कोरोना भयावह हो गया है। उन्होंने कहा अस्पतालों की दुर्दशा के लिए भाजपा जिम्मेदार है। स्थिति यह है कि शवदान गृहों में वेटिंग टोकन दिए जा रहे हैं और भाजपाई टीका उत्सव मना रहे है, यह है भाजपा की सच्चाई। उन्होंने मुख्यमंत्री से चार सवाल पूछे हैं। एक सवाल में कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रैबीज का टीका लगाए जाने पर भी किया है। कहा जिस प्रदेश में बाबा की सरकार हो, वहां महिलाओं को कोरोना के टीके की जगह कुत्ते का एंटी रैबीज लगा दिया जाता है। यूपी के लिए इससे दर्दनाक क्या है। उन्होंने कहा अस्पतालों में कोरोना की दोनों डोज ले चुके डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं। इससे अंदाजा लगाइए कि यह सरकार कितनी लापरवाह है। वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने एलान किया है कि भीमराव अंबेडकर की जयंती को दलित दीवाली के रूप में सपा मनाएगी। दलितों को उनका अधिकार दिलाने के लिए बाबा साहब वाहिनी बनाएंगे। इस दौरान अखिलेश ने बसपा से आए कार्यकर्ताओं को सपा की सदस्यता दिलाई। अंत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व सांसद व नामचीन उद्योगपति श्यामाचरण गुप्ता के निधन पर शोक जताया और उन्हें श्रद्घांजलि दी।
अंबेडकर जयंती पर बाबा साहेब वाहिनी के गठन का संकल्प
समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा पार्टी डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचारों पर सक्रिय करेगी और प्रदेश में बाबा साहेब वाहिनी का गठन करेगी। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के विचारों को सक्रिय कर असमानता-अन्याय को दूर करने व सामाजिक न्याय के समतामूलक लक्ष्य की प्राप्ति के लिए, हम उनकी जयंती पर जिला, प्रदेश व देश के स्तर पर सपा की ‘बाबा साहेब वाहिनीÓ के गठन का संकल्प लेते हैं। बता दें पिछले दिनों ही अखिलेश यादव ने डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर दलित दीपावली मनाने का आह्वान किया था। उन्होंने बीजेपी सरकार पर तंज करते हुए ट्वीट लिखा था कि भाजपा के राजनीतिक अमावस्या के काल में वो संविधान खतरे में है, जिससे बाबा साहेब ने स्वतंत्र भारत को नयी रोशनी दी थी। इसलिए बाबा साहेब की जयंती 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी उप्र, देश व विदेश में ‘दलित दीवालीÓ मनाने का आह्वान करती है।
योगी सरकार से पूछे ये चार सवाल
पहला: शामली में कोरोना के टीके की जगह कुत्ते के काटने पर लगाने वाले इंजेक्शन की जांच में क्या मिला?
दूसरा: टीके लगने के बाद भी स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना कैसे हुआ?
तीसरा: टेस्ट कम और रिपोर्ट देर से क्यों?
चौथा: अस्पताल में बेड और जान बचाने वाली दवाइयों की कमी क्यों?

बंगाल में हिंसा, कूचबिहार में वोटिंग के दौरान फायरिंग में चार की मौत
  • चुनाव आयोग ने कहा- यहां दोबारा होंगे मतदान, घटना को लेकर रिपोर्ट मांगी
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के बीच कई जगहों से हिंसक झड़प की खबरें आ रही है। कूचबिहार के सितालकुची में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए है। इस झड़प में कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह हालात पर काबू पाया। वहीं बूथ नंबर 285 में मतदान केन्द्र के बाहर बम फेंके गए और गोलीबारी हुई। पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग में वोट डालने आए युवक की मौत हो गई। इस बीच बंगाल पुलिस ने दावा किया कि केन्द्रीय बलों की फायरिंग में कूचबिहार में चार लोगों की मौत हो गई। आज सुबह 10 बजे के आसपास सितालकुची में घटना तब हुई जब क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) पर मतदान क्षेत्र का चक्कर लगाते हुए उपद्रवियों द्वारा कथित रूप से हमला किया गया। बताया गया कि उपद्रवियों ने क्यूआरटी के वाहन को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों द्वारा कई राउंड फायर किए गए, जिसमें 4 लोगों की जान चली गई। इस बीच चुनाव आयोग ने घटना को लेकर डीईओ कूचबिहार से एक घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है। इस घटना को लेकर टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब आप हमें हरा नहीं सकते, तो आप गोली मारते हैं। गृह मंत्रालय के आदेश पर गोली चली। वहीं बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान हुगली में बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की कार पर हमला किया गया।

किसानों ने जाम किया सोनीपत हाईवे, पुलिस-प्रशासन मुस्तै

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कृषि कानूनों को रद्ïद कराने की मांग को लेकर संघर्षरत किसान संगठनों ने आज सुबह सोनीपत स्थित केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल) एक्सप्रेस-वे जाम कर दिया। वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। वहीं 24 घंटे तक जाम रखने के आह्वान के बाद पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं केएमपी जाम होने के कारण नेशनल हाईवे पर गन्नौर और मुरथल में भी भारी जाम लग गया है। भारी वाहनों को रोकने के कारण रास्ता जाम हो गया है। पर्याप्त इंतजाम का दावा करने वाली पुलिस भारी वाहन रोक नहीं पा रही। पानीपत और गन्नौर में नाका होने के बावजूद मुरथल तक भारी वाहन पहुंच रहे हैं। केएमपी पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 कंपनी लगाई गई हैं। ये कंपनियां छह डीएसपी और 17 इंस्पेक्टर के मार्गदर्शन में काम करेंगी। जाम के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। किसान संगठनों से कानून व्यवस्था हाथ में न लेने की अपील की जा रही है। इधर गाजियाबाद हाईवे पर भी किसान संगठनों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button