भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल के बेटे की दबंगई, कब्जा ली किसान की जमीन

  • सांसद के बेटे अभिषेक पाल ने चार साल से कर रखा है कब्जा

  • किसान की जमीन पर बना रखा है कॉलेज का मेस
  • जनसुनवाई पोर्टल पर भी की शिकायत, नहीं हो रही सुनवाई
  • लेखपाल ने कहा, जमीन को कब्जामुक्त करा पाना मुश्किल
  • बुजुर्ग किसान ने जताया अपनी जान को खतरा

सत्यप्रकाश
लखनऊ। डुमरियागंज से भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल के बेटे अभिषेक पाल ने दबंगई कर एक किसान की जमीन हथिया ली है। किसान जब अपनी पीड़ा लेकर स्थानीय प्रशासन के पास पहुंचा तो मामला सांसद के बेटे का होने के चलते सबने अपना पल्ला झाड़ दिया। किसान बीते चार साल से अपनी जमीन मुक्त कराने के लिए मोहनलालगंज तहसील के चक्कर काट रहा है। जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत की। मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। किसान ने अब अपनी जान को खतरा बताया है। वहीं मामले में लेखपाल ने भी कहा कि यह जमीन विवादित है। इसलिए इसे कब्जा मुक्त करा पाना मुश्किल है।
इस पूरे मामले में सांसद व उनके बेटे न तो फोन कॉल्स का जवाब दे रहे हैं और न ही मैससेज का। हालांकि इस बारे में दोनों के पीआरओ को भी मामला बताया गया। बावजूद उन दोनों ने सांसद व बेटे से बात कराने से इनकार कर दिया, जबकि मामला उन्हें जानकारी देने की बात कही। इसकी रिकॉर्डिग फोर पीएम के पास है।
मामले के अनुसार 70 वर्षीय बुजुर्ग किसान नरेश सिंह मोहनलालगंज के गौरा में रहते हैं। इनकी जमीन रायबरेली रोड के गौरा में है। उस जमीन के निकट सांसद पाल का सूर्या इंस्टीटूट ऑफ टेक्नोलॉजी के नाम से एक कालेज संचालित है। पीडि़त किसान का आरोप है कि कालेज के निकट जमीन होने के कारण मेरी जमीन हथिया ली गई है। बीते चार साल से सांसद के बेटे अभिषेक पाल ने कब्जा कर रखा है। हमारी जमीन पर कालेज का मेस बनाया गया है। कॉलेज प्रशासन भी सांसद के इशारे पर दबंगई करता है। पीडि़त किसान ने बताया कि जमीन भूलेख के अनुसार खतौनी संख्या 00819 कि गाटा संख्या 1623मी. के रूप में दर्ज है। वहीं जमीन का 0.1665 हेक्टयर सांसद के बेटे ने कब्जा लिया है। किसान ने बताया कि जब वह वहां खेती के लिए गए तो उन्हें जान से मारने की धमकी के साथ ही झूठे केस में फंसाने की भी धमकी दी गई। इसकी शिकायत जब डीएम समेत तहसील प्रशासन से की, लेकिन कोई सुनने को तैयार ही नहीं। किसान ने 14 अगस्त 2019 को जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की। मगर वहां भी नतीजा सिफर रहा।

पशुपालन घोटाला : दो आईपीएस अफसरों पर कार्रवाई की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने पशुपालन विभाग में आटे की सप्लाई के नाम पर करोड़ों के घोटाले के मामले में आरोपित दो आईपीएस अफसरों पर कार्यवाही की मांग की है।
सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में नूतन ने कहा कि एटीएफ की जांच में अन्य लोगों के साथ दो आईपीएस अफसर डीआईजी पीएसी सेक्टर आगरा अरविन्द सेन तथा डीआईजी रूल्स एंड मैनुअल्स डी.सी दुबे भी दोषी पाए गए थे। एसटीएफ द्वारा इनके खिलाफ साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा गया। तत्कालीन एसपी सीबीसीआईडी एसपी अरविंद सेन की इस फर्जीवाड़े में धमकाने की सीधी संलिप्तता पाई गई और डीसी दुबे की पशुपालन विभाग के आरोपियों को अन्य ठेके दिलाने में मिलीभगत सामने आई है। नूतन ने कहा कि एसटीएफ द्वारा यह पत्र भेजे डेढ़ माह बीत चुके है। बावजूद अब तक सुनवाई नहीं।

कोरोना जांच कैंप

राजधानी में संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए जगह-जगह फ्री जांच कैंप लगने शुरू हो गए हैं। चौपटिया बारादरी में जहां सीएचसी सेवा सदन व सभासद अन्नू मिश्रा, संकेत मिश्रा, गुरुदत्त, आंनद के सहयोग से लगे कैंप में लोगों ने कोरोना की जांच कराई। लालकुआं में हेल्थ टीम ने कोरोना जांच की और सैंपल लिए।

स्वागत

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित पदाधिकारी कनिष्क पांडे और ओमवीर यादव को कांग्रेस कार्यालय में स्वागत करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button