महंगाई पर योगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी का अजब ज्ञान

 95 फीसदी लोगों को पेट्रोल की जरूरत ही नहीं

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बीजेपी नेता और यूपी की योगी सरकार में खेल, युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने दावा किया कि डीजल और पेट्रोल की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। बल्कि देश की 95 फीसदी जनता पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल ही नहीं करती है। इसके अलावा, बेरोजगारी के सवाल पर उपेंद्र तिवारी ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार में जो शख्स मेहनत करके परीक्षा पास करेगा, सिर्फ वही अधिकारी बनेगा।

मंत्री उपेंद्र तिवारी यूपी के उरई में आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में बनाए जा रहे अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। यहां उनसे बेरोजगारी और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल किए गए, जिस पर उन्होंने अजीबोगरीब प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि लोगों को 100 करोड़ से अधिक टीके की खुराक मुफ्त दी गई। यदि आप (ईंधन की कीमत) प्रति व्यक्ति आय से तुलना करें, तो कीमतें अब भी बहुत कम हैं। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर उपेंद्र तिवारी ने कहा, देश की 95 फीसदी जनता पेट्रोल-डीजल का उपयोग नहीं करती है। सिर्फ मुठ्ठीभर लोग ही पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि, इसके दाम में भी बढ़ोतरी नहीं हुई है। जब पत्रकारों ने प्रदेश के मंत्री से बेरोजगारी को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि पहले पीसीएस बनाने की फैक्ट्री समाजवादी पार्टी के कार्यालय में थी, लेकिन योगी जी की सरकार में जो मेहनत करेगा और परीक्षा पास करेगा, वही अधिकारी बनेगा।

विपक्ष ने कहा- महंगाई के बोझ तले दब गर्ई जनता

विपक्ष ने योगी सरकार के मंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि महंगाई बीजेपी को नहीं दिखती है जबकि जनता महंगाई के बोझ तल दब गई है। सपा प्रवक्ता निधि तिवारी कहती है कि बीजेपी राज में ही सबसे ज्यादा महंगाई बढ़ी है। जनता परेशान है। आने वाले विधानसभा चुनाव में यही जनता भाजपा को सबक सिखाएगी तो पता चलेगा कि महंगाई थी या नहीं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने कहा जब से भाजपा सत्ता में आई है देश को बेचने पर तुली हुई है। निजीकरण के चलते ही महंगाई को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले लंबे समय से बढ़ोतरी लगातार जारी है। यही नहीं गैस सिलेंडर के दाम भी इतने बढ़ गए कि गरीबों के चूल्हें फिर से जलेंगे। सरकार की उज्जवला योजना बुझव्वला योजना हो गई है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button