योगी-केशव की मुलाकात केवल प्रतीकात्मक राजनीति का हिस्सा

  • पार्टी में चल रहे भीतरघात के घाव पर की जा रही है मरहम-पट्ïटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। सीएम योगी कुछ संघ नेताओं के साथ उपमुख्यमंत्री से मिलने उनके घर जा पहुंचे। ऐसे में माना जा रहा है कि योगी को संघ व दिल्ली दरबार से आदेश मिला है कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी में चल रहे भीतरघात के घाव पर मरहम-पट्टी लगा लीजिए वरना पार्टी को भरी नुकसान झेलना पड़ेगा। यह मुलाकात प्रतीकात्मक राजनीति का हिस्सा है और लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाया जा रहा है। कुछ ऐसी ही महत्वपूर्ण बातें सामने निकलकर आई चर्चित पत्रकार उमाकांत लखेड़ा, वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार अमलेंदु उपाध्याय, पत्रकार अभिषेक कुमार व 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के साथ एक लंबी परिचर्चा में। परिचर्चा में उमाकांत लखेड़ा ने कहा योगी जी को संघ-संगठन के द्वारा समझाया गया होगा कि आपसे जो भी लोग नाराज हैं, उन्हें आप मनाइए और साथ लाइए इसीलिए भीतरघात के घाव पर मरहम-पट्टी का दौर है। दीपक शर्मा ने कहा सीएम का केशव मौर्य के घर जाना केवल प्रतीकात्मक राजनीति का हिस्सा है। मुझे लगता है जब कोई भी काम प्रतीकात्मक तौर पर किया जाता है तो यह हमारी मजबूती नहीं बल्कि कमजोरी दिखाता है। वरिष्ठ पत्रकार अमलेंदु उपाध्याय ने बताया कि इस मुलाकात से किसी को भी फायदा नहीं होने वाला है बल्कि यह मुलाकात दिखाती है कि पार्टी में समन्वय की कमी है। पत्रकार अभिषेक कुमार ने कहा भाजपा चुनावी मौसम के हिसाब से अपना रुख बदलती है। यूपी में केशव मौर्य, स्वामी प्रसाद अपने बयानों से जताते रहे हैं कि सीएम चेहरे को शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। ्र्र


नूतन ठाकुर मामले में डीजीपी मानवाधिकार आयोग में तलब

  • आयोग ने 24 अगस्त तक आख्या रिपोर्ट मांगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। राष्टï्रीय मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी हितेशचंद अवस्थी यूपी को डॉ. नूतन ठाकुर के मामले में 31 अगस्त 2021 को तलब किया है। आयोग ने अपने आदेश में कहा कि मामला इलाहाबाद हाई कोर्ट जजों द्वारा होर्डिंग्स केस में दिए गए आदेश के बाद उनके प्रति सोशल मीडिया पर अत्यंत ही अश्लील एवं अभद्र भाषा के प्रयोग करने के संबंध में नूतन द्वारा कराए गए एफआईआर के बाद उन्हें तथा उनके पति अमिताभ ठाकुर को फेसबुक पर बेहद आपत्तिजनक एवं धमकी भरे शब्दों के संबंध में शिकायत देने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं किए जाने से संबंधित है। आयोग द्वारा रिपोर्ट मांगने पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि इस संबंध में थाना गोमतीनगर में तीन एफआईआर दर्ज हैं, जिस पर आयोग ने डीजीपी से चार सप्ताह में इन मुकदमों के नतीजे से अवगत कराने को कहा। निर्देश तथा अनुस्मारकों के बाद भी डीजीपी ने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर कड़ा रुख लेते हुए आयोग ने मानव अधिकार संरक्षण अधिनियम 1993 की धारा 13 में समन जारी करते हुए डीजीपी हितेशचंद अवस्थी को 31 अगस्त को आख्या सहित उपस्थित होने को कहा है। आयोग ने 24 अगस्त तक आख्या प्राप्त हो जाने पर डीजीपी को व्यक्तिगत पेशी से छूट होने की बात कही है।

कमरे में सो रहे युवक के ऊपर गिरी छत, एसडीआरएफ ने मलबा हटाकर निकाला शव

  • रिवर बैंक कॉलोनी में दो मंजिला इमारत धराशायी, रेस्क्यू ऑप्रेशन जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी लखनऊ में थाना वजीरगंज स्थित रिवर बैंक कालोनी में आज सुबह दो मंजिला इमारत अचानक ढह गई। इमारत ढहने से इसके नीचे दबकर एक युवक की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ को बुलाया। एसडीआरएफ टीम ने जेसीबी की सहायता से मलबे को हटवाकर करीब दो घंटे की मशक्कत से शव को बाहर निकाला है। बताया जा रहा है कि इमारत काफी जर्जर थी। रिवर बैंक कॉलोनी में सूरजकुंड से सटे बना गोमती सदन जर्जर हालत में था। इसके अगले हिस्से में जियो फाइबर कंपनी में काम करने वाला गौरव त्रिवेदी अपने चाचा ज्ञानी त्रिवेदी के साथ रहता था। पुलिस के मुताबिक रात में गौरव बाहर वाले कमरे में और ज्ञानी भीतर वाले कमरे से सो रहे थे। सुबह करीब 7 बजे बाहर वाले कमरे की छत अचानक ढह गई। पुलिस की सूचना पर एसडीआरएफ पहुंची तो जेसीबी से मलबा हटाकर उसमें दबे गौरव को निकाला गया। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बृजेश पाठक मौके पर मदद का दिया आश्वासन

रिवर बैंक कालोनी में हुई घटना की सूचना पाकर मौके पर यूपी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां निरीक्षण किया। साथ ही लोगों से पूछताछ की कि आखिर घटना की असली वजह क्या थी। बृजेश पाठक ने मौके पर अधिकारियों को फोन लगाया और कहा कि पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि बारिश के मौसम में सावधानी बरतें तो ही जान सुरक्षित रहेगी।

रिवर बैंक कॉलोनी से जुड़ा यह भवन था, जिसका ऊपरी भाग गिरा है। उसके बगल के भवन को भी गिराया जाएगा। साथी ही पूरी कॉलोनी में बिल्डिंग का परीक्षण कराया जाएगा कि वह रहने लायक है कि नहीं।

अजय कुमार द्विवेदी, नगर आयुक्त

शिविर में 40 यूनिट रक्त संग्रहित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। राजाजीपुरम जनकल्याण युवा प्रकोष्ठï द्वारा रूपम टेलर चौराहे के पास निशुल्क रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान किया। प्रकोष्ठï के अध्यक्ष दिव्यांश गोयल देबू ने बताया कि इस शिविर का उद्ïघाटन केजीएमयू के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन डिपार्टमेंट की हेड डॉ. तूलिका चंद्रा ने किया। देबू ने बताया कि शिविर में 35-40 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button