राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद की तबीयत बिगड़ी, भर्ती

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद की आज अचानक तबीयत बिगड़ गई। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया। आर्मी अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक राष्टï्रपति की हालत अभी स्थिर है। उनका रूटीन चेकअप किया गया है। नईर् दिल्ली में सेना के अनुसंधान और रेफरल (आरएंडआर) अस्पताल ने कहा कि राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद को सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। राष्टï्रपति का नियमित परीक्षण किया गया और अब वह निगरानी में हैं। आर्मी आरएंडआर के एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया भारत के राष्टï्रपति राम नाथ कोविंद को आज सुबह सीने में तकलीफ के बाद आर्मी हॉस्पिटल चेकअप के लिए आए, उनकी नियमित जांच चल रही है।

पीयूष मोर्डिया बने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लखनऊ
  • पंचायत चुनाव अधिसूचना से पहले कई आईपीएस अफसरों के तबादले
  • कई जिलों के कप्तान बदले, लखनऊ के जेसीपी नवीन अरोड़ा आईजी आगरा रेंज
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वाराणसी और कानपुर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने के साथ ही प्रदेश में आईपीएस अफसरों के बड़े स्तर पर तबादले कर दिए हैं। ए.सतीश गणेश को वाराणसी और असीम अरुण को कानपुर का पहला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है। वहीं अब तक वाराणसी के एसएसपी रहे अमित पाठक गाजियाबाद के एसएसपी बनाए गए हैं। इनके अलावा अखिलेश कुमार मीणा और अनिल सिंह को वाराणसी भेजा गया है। डीआईजी रेलवे पुष्पांजलि को नोएडा, मनोज कुमार और आकाश कुलहरि को कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त, पीयूष मोर्डिया को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त के तौर पर तैनाती दी गई है। जबकि ज्वाइंट कमिश्नर (लखनऊ) नवीन अरोड़ा को आईजी आगरा रेंज भेजा गया है। रमित शर्मा को बरेली रेंज और एसके भगत को वाराणसी ट्रांसफर किया गया है। बता दें कि पीपीएस अफसरों के बाद प्रदेश सरकार ने आज 43 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है। इसमें 15 जिलों के एसपी भी बदले गए हैं। जे रविन्द्र गौड़ को मिर्जापुर, दीपक कुमार को अलीगढ़, जोगेन्द्र कुमार को झांसी तथा शलभ माथुर को मुरादाबाद रेंज में डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है। एसएसपी के पद पर भी तैनात किरीट कुमार राठौर को पीलीभीत, बबलू कुमार को एटीएस, मुनिराज जी को आगरा, कला निधि नैथानी को अलीगढ़, रोहन पी कनय को झांसी, दिनेश कुमार पी को गोरखपुर, सचींद्र पटेल को कुशीनगर, संतोष सिंह को गोंडा, शैलेश पाण्डेय को अयोध्या, बृजेश कुमार सिंह को इटावा, आकाश तोमर को प्रतापगढ़ तथा सुजाता को बहराइच का एसएसपी बनाया है।

पटरी दुकानदारों से अवैध वसूली करने वालों पर करें कार्रवाई: पुलिस कमिश्नर

  • फिनिक्स मॉल के पास लगने वाले मंगल बाजार मामले का डीके ठाकुर ने लिया संज्ञान
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि राजधानी के बाजारों में अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने थानाधिकारियों से कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त एक्ïशन ले। कृष्णानगर स्थित फिनिक्स मॉल के पास लगने वाले मंगल बाजार के मामले का संज्ञान लेते हुए डीके ठाकुर ने कहा बेवजह किसी भी पटरी दुकानदार को परेशान न किया जाए। उन्होंने कहा बाजार के दिन पटरी दुकानदारों से नम्रता से पेश आए। समस्या पड़ने पर उनकी मदद करें। अच्छा व्यवहार करें। गौरतलब है कि कल कृष्णानगर स्थित फिनिक्स मॉल के पास लगने वाले मंगल बाजार में पटरी दुकानदारों से वसूली न रोक पाने पर डीसीपी मध्य सोमने वर्मा ने चौकी प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। यही नहीं दुकानदारों से मारपीट व वसूली करने वाले सात लोगों को भी मामले में गिरफ्तार किया है। पटरी दुकानदार पवन गुप्ता को अमित लोधी ने अपने साथियों के साथ वसूली करने को लेकर मारा पीटा था। पीड़ित ने बताया कि अमित ने दुकान लगाने के एवज में रुपए मांगे थे। रुपए देने से मना करने पर मारपीट की। अन्य दुकानों से भी अभ्रदता की। इस मामले में जब पूरे प्रकरण की जांच कराई गई तो पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई। इसके बाद डीसीपी ने छह पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया।

पॉजिटिव रोगियों को बिना वक्त गवाए कोविड अस्पताल करेंगे एडमिट: जिलाधिकारी

  • नरही में बने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम अभिषेक प्रकाश
  • कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर जिलाधिकारी सख्त
  • 4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड 19 के प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव रोगियों को बिना वक्त गवाए कोविड अस्पताल एडमिट करेंगे। लापरवाही बरतने वाले अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई होगी। डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी कोविड-19 हॉस्पिटल्स पर नोडल अधिकारियों को नजर रखने को कहा। रोगियों से फीडबैक लेने के भी निर्देश दिए। स्मार्ट सिटी सभागार में जिलाधिकारी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड 19 के संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए हम सब को एकजुट हो कर कार्य करना होगा। उन्होंने बताया कि स्विफ्ट एन्ड करेक्ट रेस्पॉन्स के द्वारा मृत्यु दर को बढ़ने से रोका जा सकता है। जिलाधिकारी ने कहा जिले के समस्त हॉस्पिटल जो कि कोविड 19 प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड और नॉन कोविड हॉस्पिटल दोनों चलाने के सक्षम है वह स्वेच्छा से अपने हॉस्पिटलों को कोविड हॉस्पिटल या कोविड के मरीजों के लिए पूर्व की भांति स्प्रेड कोविड ब्लॉक बनाए। अस्पताल रोगियों के उपचार हेतु पूरी संवेदनशीलता व गंभीरता का परिचय दे। डीएम ने आज नरही में बने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण भी किया।

सचिवालय में 13 कर्मचारी निकले पॉजिटिव

सचिवालय के तेरह कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इससे विधान सभा में हड़कंप मच गया है। फिलहाल जो कर्मचारी पॉजिटिव निकले है, वे सभी आईसोलेट हो गए हैं। सचिवालय में उनके कमरों को सील कर दिया गया है। साथ ही उनके आसपास के कर्मचारी भी आईसोलेट हो गए है। राजधानी लखनऊ में तो लगभग हर दिन केस की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कल 237 केस मिले थे। पांच लोग दम तोड़ चुके हैं। मार्च में केस दोगुने बढ़े हैं। बता दें कि कल राजधानी लखनऊ के सीएमएस महानगर में एक शिक्षक के संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने उसे 31 मार्च तक सील कर दिया है। इसके अलावा पीजीआई के डायरेक्टर डॉ. आरके धीमान और उनकी पत्नी डॉ. प्रवीणा धीमान के वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित निकले हैं।

कंटनमेंट जोन में होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध

नरही में जिसे कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। यहां सेनेेटाइजेशन किया जा रहा है। जिलाधिकारी खुद इस पूरे इलाके का मुआयना कर रहे हैं। आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि हमने पूरे लखनऊ को शहर को 11 भागों में बांटा है और देहात एरिया को 8 भागों में बांटा है। हर कंटेनमेंट जोन में एक नगर निगम का कर्मचारी, एक स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी और एक पुलिस विभाग के कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सभी एरिया का प्रॉपर सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां पर होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है।

अयोध्या में अब रामलला का दर्शन करने वाले भक्तोंं को प्रसाद मिलना शुरू

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। अयोध्या में श्रद्धालु अब तक रामलला के दर्शन तो करते थे, लेकिन उनके मन में रामलला का प्रसाद साथ न ले जा पाने की कसक बनी रहती थी। लेकिन अब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ताजा फैसले से श्रद्धालुओं को मुंह मांगी मुराद मिल गई है। अब रामलला का दर्शन करने वालों को प्रसाद दिया जाएगा। प्रसाद का वितरण आज से शुरू हो गया है। आज जो भी श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर बाहर निकल रहा है, उसे रामलला का प्रसाद दिया जा रहा है। प्रसाद में बड़े साइज का इलायची दाना होगा। इसी इलायची दाने का भोग भी रामलला को लगाया जाता है। पैकेट में इलायची दाना पैक कर दर्शन मार्ग से बाहर निकालने वाले प्रत्येक श्रद्धालु को दिया जा रहा है। ट्रस्ट की ओर से पहली बार प्रसाद वितरित चालू किया गया है। इस निर्णय से रामलला का दर्शन कर वापस लौटने पर भक्त अपने परिवारीजन के बीच प्रसाद वितरित कर सकेंगे। ट्रस्ट की योजना के अनुसार आने वाले दिनों में प्रसाद में लड्डू दिया जाएगा। फिलहाल अभी इलायची दाना ही भक्तों को दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button