रिश्वत लेकर भी नहीं छोड़ा तो सिपाही से भिड़ी महिला, पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

  • महिला के भतीजे पर बच्ची से अश्लील हरकत करने के मामले में मांगी थी रिश्वत
  • वीडियो वायरल होने पर डीके ठाकुर ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने की चौकी एचसीएल से मांगा जवाब

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में तैनात सिपाही पर 40 हजार रुपए रिश्वत देने का आरोप एक महिला ने लगाया है। यह आरोप सही साबित हो रहा है। क्योंकि सिपाही की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में कुर्सी पर बैठा हुआ सिपाही 40 हजार रुपए किसको दिए गए यह महिला को बता रहा है। मामले को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने मामले की जांच एडीसीपी दक्षिणी को सौंपी है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा अगर सिपाही दोषी पाया गया तो मामले में सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही पूरे मामले में रिपोर्ट भी मांगी है। दरअसल, पीड़ित महिला अनीता द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में बताया है कि 11 जुलाई को सुशांत गोल्फ सिटी थाने की चौकी एचसीएल के इंचार्ज अर्जुन सिंह ने फोन करके अपने पास बुलाया था। उसके बाद कहा कि यदि तुम अपने भतीजे को जेल जाने से बचना चाहती हो तो इसके बदले में पूरे रुपए की व्यवस्था करनी होगी। इसके साथ ही कहा था कि यह रकम नहीं मिली तो तुम्हारे भतीजे का चालान कर जेल भेज दिया जाएगा। महिला के भतीजे पर मासूम बच्ची से अश्लील हरकत करने का आरोप लगा था। दरोगा ने यह भी कहा कि इस रकम में मेरे अलावा मेरे अधीनस्थ सिपाही अवधेश व थाना प्रभारी का भी हिस्सा शामिल होगा। इसलिए इसकी व्यवस्था करके सिपाही अवधेश को दे दो। पीड़िता अनीता का कहना है यह सुनकर उसने उसी दिन पहले चालीस हजार रुपए की व्यवस्था करके उस सिपाही को सौंप दिए। इसके बाद भी अवधेश सिपाही ओर रकम की मांग करने लगा। इतना सब होने के बाद उनको इंस्पेक्टर विजयेंद्र सिंह के सामने पेश किया। पीड़िता का कहना है इंस्पेक्टर ने घर जाने की सलाह देते हुए कहा कि दो घंटे बाद तुम्हारे भतीजे को छोड़ दिया जाएगा। इंस्पेक्टर के आश्वासन के बाद अनीता घर चली गई। आरोप है कि उसके घर आने के बाद ही पुलिस ने उसके भतीजे शिवा का चालान करते हुए उसे जेल भेज दिया। यह बात जब उस महिला को मालूम हुई तो उसने दरोगा अर्जुन सिंह से मिलकर पूछा दरोगा ने विवेचना के बाद छोड़ देने के लिए कहा। एडीसीपी पुर्णेंदु सिंह मामले की जांच कर रही है।

बाबरी मामले के रिटायर्ड जज को जान से मारने की धमकी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। बाबरी मामले में विशेष न्यायाधीश पद से रिटायर हुए जज सेठ शैलेंद्र नाथ टंडन को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकी भरे कई मैसेज भी भेजे गए हैं। रिटायर्ड जज ने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को जानकारी देने के साथ ही गोमतीनगर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उनके आवास पर सुरक्षा बढ़ाने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गोमतीनगर के विरामखंड पांच निवासी जज सेठ शैलेंद्र नाथ टंडन को शुक्रवार देर रात अज्ञात नंबर से फोन किया। अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए जान से मारने की धमकी थी। फिर उसी नंबर से मैसेज भी भेजे गए। इंस्पेक्टर गोमतीनगर केशव कुमार ने बताया कि जिस नंबर से फोन किया गया था, उसके फर्जी आईडी से खरीदे जाने की जानकारी मिली है। सर्विलांस सेल की मदद से छानबीन की जा रही है। इससे पहले हनुमान मंदिर, मनकामेश्वर और आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र मिलने से पुलिस ने वहां सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया है।

योगी मठ के नेता हैं, अखिलेश यादव करते हैं स्वच्छ राजनीति: ओमप्रकाश राजभर

  • बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे राजभर

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दांव पेच आजमाए जा रहे हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्टï्रीय अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के भावी मुख्यमंत्री बनने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने सीएम योगी पर निशाना भी साधा है। राजभर ने बलिया में पत्रकारों से कहा कि योगी साधु आदमी हैं। मंदिर में पूजा करने वाले हैं। मठ के नेता हैं। जबकि मायावती, अखिलेश शुद्ध रूप से स्वच्छ सूबे की राजनीति करते हैं और यह किसी मठ के पुजारी नहीं है। राजभर ने हाल ही में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की थी। राजभर ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया है। वहीं, अखिलेश यादव को भावी मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में संभावनाओं की राजनीति होती है। राजभर ने कहा, आपने मायावती जी का कार्यकाल देखा, जिस अधिकारी के भरोसे योगी जी सरकार चला रहे हैं। वही योगी जी मायावती का नाम लेने पर हनुमान चालीसा पढ़ते थे।

भाजपा से लोगों का विश्वास उठा

राजभर ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर भी इनकार किया। उन्होंने कहा कि योगी जी के साथ जितने भी अधिकारी काम कर रहे हैं वो सभी प्रदेश को लूट रहे हैं। अधिकारी प्रदेश को बर्बाद कर रहे हैं। हम बीजेपी के साथ जाने वाले नहीं हैं इन लोगों से विश्वास उठ गया है। राजभर ने कहा कि लोग बीजेपी को हराना चाहते हैं तो भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ आएं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button