वरुण गांधी ने खोला भाजपा के खिलाफ मोर्चा, कहा किसानों की नाराजगी पड़ेगी भारी

लखनऊ। सरकार को किसानों की मांग माननी चाहिए। किसान एक साल से अधिक समय से अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहा है। लेकिन सरकार जो भी हो, वह किसानों के खिलाफ काम करती है। मुझे एक सांसद के रूप में जनता की सेवा करते हुए एक दशक से अधिक समय हो गया है। लेकिन आज तक कोई मुझ पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता है। यह बात पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने बरेली में कही। उन्होंने कहा कि मैंने वेतन, सरकारी घर जैसी कोई सुविधा नहीं ली है. अगर हर जनप्रतिनिधि इन सुविधाओं को छोड़ दे तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह जनता के लिए कितना अच्छा हो सकता है।
पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने कहा कि राजनीति में सत्ता का इस्तेमाल दूसरों को दबाने के लिए नहीं बल्कि दूसरों को उठाने के लिए करना चाहिए। जहां शुद्ध राजनीति हमारे अच्छे चरित्र की पहचान है, वहीं बुरी राजनीति दमन का प्रतीक है। हमें सभ्य राजनीति अपनानी चाहिए। देश और समाज में जो समस्याएं चल रही हैं। इन्हें दूर करने के लिए हमें संघर्ष करना होगा। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले करीब 400 किसानों को शहीद बता कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.
इससे पहले भी वरुण गांधी कई सभाओं में बीजेपी के खिलाफ बोलते नजर आ चुके हैं. हालांकि उन्होंने अभी तक किसी पार्टी में शामिल होने की बात नहीं की है। बरेली में सांसद वरुण गांधी का जोरदार स्वागत किया गया. राजनीतिक गलियारों में खबर है कि इस बार वरुण गांधी किसी क्षेत्रीय दल के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस सवाल पर खुद वरुण गांधी भी अपना पल्ला झाड़ते नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button