सीएम खट्टïर ने दिया बड़ा बयान

चंडीगढ़। किसान आंदोलन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि किसान बहुत पवित्र शब्द है, लेकिन इस आंदोलन के साथ कुछ दुखद घटनाएं हुई हैं। जिससे किसान शब्द की बदनामी हो रही है। इस आंदोलन में बहनों-बेटियों का सम्मान लूटा जा रहा है, अपराध हो रहे हैं, लेकिन हम लगातार संयम बरत रहे हैं। हमारे बारे में कुछ भी कहा जाता है लेकिन हम बर्दाश्त कर रहे हैं। धैर्य की एक सीमा होती है। इस सीमा को पार करना किसी के हित में नहीं है।
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि जिस दिन टकराव होगा, संयम टूट जाएगा। ये लोग किसान शब्द की पवित्रता को नष्ट कर रहे हैं। आंदोलन करने वाले किसान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि किसान कमियों को बताए बगैर कृषि कानूनों पर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन किसानों को अपनी आपत्तियां बतानी चाहिए। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने भी यह बात कही है।
जींद में किसानों ने लिखा था कि आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा। हम किसानों की दस फसल एमएसपी पर खरीद रहे हैं। टोल प्लाजा को लेकर नितिन गडकरी से बात की। उन्होंने टोल प्लाजा खोलने को कहा है। लेकिन हमने कहा कि यह आपकी संपत्ति है, आप तय करें। हमने केएमपी में 3 टोल प्लाजा शुरू किए हैं। वहीं, सीएम ने कहा कि वह दो दिन के लिए मनाली गए थे। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। साढ़े छह हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर चर्चा हुई है। पानीपत से डबवाली तक एक अलग हाईवे पर सहमति बनी है। सीएम ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन मंत्री से मुलाकात की है। हरियाणा पर्यटन के कई प्रोजेक्ट केंद्र को बनाएगा। कालका से कालेसर तक साइकिल ट्रैक बनेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button