हरीश रावत ने कहा पंजाब में सबकुछ चंगासी

नई दिल्ली। पंजाब में कैप्टन और सिद्धू के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी में सबकुछ ठीक है। बुधवार को कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच बैठक हुई। इस बैठक से निकले हरीश रावत ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में सब कुछ ठीक है. मैंने मंत्रियों की नाराजगी से मुख्यमंत्री को भी अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को 18 एजेंडे बताए गए थे, जिस पर मंत्री कार्रवाई चाहते थे, जिसमें बारगाड़ी का बड़ा मुद्दा है। हरीश रावत ने कहा कि पंजाब विधान सभा में कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक पारित करने के लिए पंजाब के राज्यपाल पर कानूनी और राजनीतिक दबाव होगा। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ विवरण पर चर्चा की गई है। जो भी मुद्दे पंजाब के हित में होंगे, मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि उसे पूरा किया जाएगा।
आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच पार्टी प्रभारी हरीश रावत ने ‘पंज प्यारे’ पर अपने बयान पर माफी मांगी है. रावत ने कहा कि मैंने पंज प्यारे शब्द का इस्तेमाल एक सम्मानित व्यक्ति के लिए एक संदर्भ के रूप में किया था, लेकिन इसके बावजूद, अगर मेरे शब्दों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं निश्चित रूप से इसके लिए माफी मांगता हूं और शब्दों को वापस लेता हूं। इस प्रायश्चित के लिए मैं अपने उत्तराखंड जाकर गुरुद्वारे में झाड़ू लगाऊंगा।
रावत मंगलवार को पार्टी के हंगामे को शांत करने के इरादे से पंजाब पहुंचे थे. रावत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और चारों कार्यकारी अध्यक्षों को ‘पंज प्यारे’ कहकर संबोधित किया था, जिस पर शिरोमणि अकाली दल ने आपत्ति दर्ज कराई थी। उन्होंने चंडीगढ़ में पार्टी नेताओं से मुलाकात करने और उनकी समस्याओं को सुनने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उनके अधीन चार कार्यकारी अध्यक्ष पंज प्यारे जैसे हैं। इस टिप्पणी ने रावत को विवादों में ला दिया था।
हरीश रावत ने विवाद के बाद माफी मांगते हुए लिखा कि कभी-कभी आप सम्मान व्यक्त करते हैं और कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जो आपत्तिजनक हैं। कल मैंने अपने माननीय अध्यक्ष और चार कार्यकारी अध्यक्षों के लिए ‘पंज प्यारे’ शब्द का प्रयोग करने की गलती की है। मैं देश के इतिहास का छात्र हूं और पंज प्यारे के नेतृत्व की स्थिति की तुलना किसी और से नहीं की जा सकती। मैंने यह गलती की है, लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मैं माफी मांगता हूं। मैं प्रायश्चित के रूप में हृदय से क्षमाप्रार्थी हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button