हाथरस में हैवानियत की शिकार दलित युवती ने दिल्ली में तोड़ा दम विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार

  • पुलिस को रिपोर्ट लिखने में लग गए आठ दिन, चार गिरफ्तार
  • गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल को किया तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हाथरस में हैवानियत की शिकार हुई दलित युवती ने आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई युवती के साथ दरिंदों ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दीं। उसकी जुबान काट दी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। पुलिस को इस मामले की रिपोर्ट लिखने में आठ दिन लग गए। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दूसरी ओर प्रदेश को शर्मसार करने वाली इस घटना को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।
19 वर्षीय दलित युवती के साथ 14 सितंबर को चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। इसके बाद आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला किया था। पीडि़ता जब मेडिकल कॉलेज लाई गई थी तब उसे सांस लेने में दिक्कत थी। हालत खराब होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। चिकित्सकों के अनुसार गर्दन में सात डिस्क होती हैं, जो रीढ़ की हड्डी को जोड़ती हैं। युवती की दूसरी और तीसरी डिस्क में परेशानी थी। सर्वाइकल इंजरी के कारण उसके उसके हाथ, पैर काम नहीं कर रहे थे। सोमवार को हालत बेहद गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था। आज सुबह उसकी मौत हो गई। युवती की मौत के बाद उसके गांव पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। मृतका के शव का दिल्ली में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर के मुताबिक लडक़ी ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात के बारे में पुलिस को पहले कुछ नहीं बताया था मगर बाद में मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में उसने आरोप लगाया कि संदीप, रामू, लव कुश और रवि नामक युवकों ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया और विरोध करने पर जान से मारने की कोशिश करते हुए उसका गला दबाया। वहीं अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मृतका के साथ किसी भी प्रकार का यौन शोषण नहीं किया गया था। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इन्तजार है।

पीडि़ता के परिवार को दस लाख की आर्थिक सहायता
लखनऊ। हाथरस के जिलाधिकारी के साथ एसपी विक्रांत वीर ने बताया कि युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म तथा अमानवीय कृत्य करने के चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही एससी/एसटी एक्ट के तहत केस भी दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से पीडि़त परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है। डीएम प्रवीन कुमार के साथ एसपी विक्रांत वीर सिंह ने कहा कि पीडि़ता की जीभ कटी होने की खबर सच नहीं हैं।

हाथरस की गैंगरेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आखिरकार दम तोड़ दिया। नम आंखों से पु्ष्पांजलि। आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची।
अखिलेश यादव सपा प्रमुख

यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीडि़ता की आज हुई मौत की खबर अति-दु:खद है। सरकार पीडि़त परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित कराए।
मायावती, बसपा प्रमुख

योगी जी आपकी सरकार कहां है? छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करके उनकी निर्मम हत्या कर दी जा रही है। एसएसपी रंगदारी मांगता है, नहीं मिलने पर हत्या करा देता है अभी भी खुलेआम घूम रहा है। हाथरस की गुडिय़ा तो दुनिया से चली गई योगी जी और कितनी गुडिय़ा ऐसी दरिंदगी का शिकार होंगी? संजय सिंह, आप सांसद

यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नामोनिशान नहीं है। अपराधी खुलेआम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सीएम योगी जी उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।
प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

यूपी: आठ में सात सीटों पर उपचुनाव का ऐलान

  • तीन नवंबर को मतदान, 10 को आएंगे नतीजे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश की आठ विधान सभा सीटों में से सात सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव नहीं होगा। सात सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे। रामपुर की स्वार सीट पर अभी चुनाव नहीं होंगे। यह सीट सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द होने के बाद खाली हुई थी।
चुनाव आयोग ने जिन 7 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान किया है, उसमें अमरोहा की नौगांव सादात, बुलंदशहर, टूंडला, देवरिया, मल्हनी, घाटमपुर और उन्नाव की बांगरमऊ सीट शामिल है। उप चुनाव के लिए अधिसूचना नौ अक्टूबर को जारी होगी।

12 राज्यों की 57 सीटों पर होंगे उपचुनाव

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर समेत कई प्रदेशों की 56 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। इन सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को गिनती की जाएगी। हालांकि, चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा। आयोग ने कहा है कि इन राज्यों से ऐसे इनपुट मिले थे जिसमें चुनाव कराए जाने में मुश्किलों का सामना किए जाने की बात कही गई।

जिनकी पूजा करते हैं किसान उन उपकरणों को जला रहा विपक्ष

  • विरोध के लिए हो रहा विरोध, किसानों को किया जा रहा अपमानित
  • पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर जलाया था टै्रक्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत उत्तराखंड में आज वीडियो कॉन्फें्रसिंग के जरिए छह बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम ने किसान कानूनों पर जारी विरोध पर कांग्रेस का नाम लिए बिना निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए हैं। ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए। जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार ने देश के किसानों, श्रमिकों और देश के स्वास्थ्य से जुड़े बड़े सुधार किए गए हैं। इन सुधारों से श्रमिक, नौजवान, महिलाएं और किसान सशक्त होंगे लेकिन आज देश देख रहा है कि कैसे कुछ लोग विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं। देश ने देखा गौरतलब है कि सोमवार को पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के इंडिया गेट पर टै्रक्टर जलाकर कृषि कानूनों का विरोध किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button