BJP सरकार में 1 लाख किसानों ने किया सुसाइड: प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां चरम पर हैं। आम चुनाव प्रचार- प्रसार के दौरान कांग्रेस -बीजेपी की हैट्रिक को रोकने के लिए मैदान में उतर चुकी है....

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां चरम पर हैं। आम चुनाव प्रचार- प्रसार के दौरान कांग्रेस -बीजेपी की हैट्रिक को रोकने के लिए मैदान में उतर चुकी है, इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा है। प्रियंका ने आज शुक्रवार (12 अप्रैल) को कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में 1 लाख से ज्यादा किसानों ने सुसाइड किया है। किसानों की न तो आय दो गुना हुई है और न ही Minimum Support Price (MSP) दी गई है। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर न सिर्फ MSP की गारंटी दी जाएगी, बल्कि किसानों का कर्जमाफ भी किया जाएगा।

 

चुनाव 2024 को लेकर हर दल अपने-अपने घोषणापत्र में अलग-अलग वादे करते हुए दिखाई दे रहा है। इस वक़्त एक ऐसा ही वादा कांग्रेस ने भी किया है। जिसने कहा है कि वो किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देने वाली है। ये गौर करने वाली बात है कि पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों की भी मांग यही है. वह सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं कि उन्हें फसलों पर एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाए। लेकिन सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रियंका ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया है, लेकिन उद्योगपतियों का लाखों करोड़ रुपये माफ हुए हैं आगे कहा कि आज देश में हर दिन 30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं, बीजेपी राज में 1 लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर चुके हैं। कृषि में इस्तेमाल होने वाली जरूरी वस्तुओं और उपकरणों पर जीएसटी वसूली जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button