बहन से छेडख़ानी के विरोध पर 10वीं के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज। प्रयागराज के खीरी में चचेरी बहन से छेडख़ानी के विरोध पर 10वीं के छात्र सत्यम शर्मा(16) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने बीच सडक़ पर घेरकर उस पर पटरे से हमला किया, जो गैरसमुदाय से हैं। हत्याकांड के सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना में नामजद दो आरोपियों समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को पुलिस आयुक्त ने सस्पेंड कर दिया है।
वहीं, मृतक छात्र सत्यम के परिजन शव वापस ले जाने की मांग को लेकर खीरी चौराहे पर पहुंच गए। उन्होंने जाम लगा दिया। इससे पहले परिजनों ने थाने का घेराव किया था। जिस पर पुलिस अफसरों ने समझाकर वापस भेज दिया था। इलाके में तनाव बना हुआ है। भारी पुलिसबल तैनात है।
मृतक छात्र पुरादत्तु गांव निवासी मनोकामना शर्मा का बेटा था। उसके पिता का निधन हो चुका है। वह परमानंद इंटर कॉलेज में पढ़ता था। उसकी चचेरी बहन भी इसी स्कूल की 10वीं की छात्रा है। उसने बताया कि सोमवार को स्कूल बंद होने के बाद भाई-बहन वापस घर जा रहे थे।
तुर्कपुरवा मोहल्ले में पहुंचे थे कि तभी उसी मोहल्ले के रहने वाले गैरसमुदाय के कुछ युवकों, जो स्कूल के ही छात्र हैं, ने छात्रा का हाथ पकडक़र खींचने का प्रयास किया। बहन ने शोर मचाया तो सत्यम मनचलों से भिड़ गया। इस पर उन्होंने उस पर हमला बोल दिया। घेरकर पटरे से पीट-पीट कर तब तक मारा जब तक कि वह बेसुध होकर जमीन पर गिर नहीं पड़ा।
इसके बाद हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। घायल सत्यम आधे घंटे तक सडक़ पर पड़ा रहा। इसके बाद किसी ने सूचना दी तो खीरी पुलिस पहुंची। हालत गंभीर देख परिजनों के पहुंचने से पहले ही छात्र को लेकर एसआरएन के लिए रवाना हो गई। हालांकि, वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगाया जामउधर मौके पर पहुंचे परिजनों को बेटे की मौत की खबर मिली तो वह आक्रोशित हो उठे। उधर, जानकारी पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जुट गए और शव वापस लाने व आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर खीरी चौराहे पर जाम लगा दिया।
इससे खीरी-कोहड़ार व खीरी-नारीबारी मार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया। जानकारी पर आसपास के थानों की फोस लेकर एसीपी कौंधियारा राजीव यादव भी आ गए। वह परिजनों को समझाते रहे, लेकिन बात नहीं बनी।
छेडख़ानी के आरोप गलत, आपस में झगड़ा हुआ था-पुलिस
छात्रों का आपस में झगड़ा हुआ था। छेडख़ानी के आरोप गलत हैं। परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाएगी। -राजीव यादव, एसीपी कौंधियारा

Related Articles

Back to top button