ट्रांसफॉर्मर फटा, करंट लगने से 15 की मौत

  • चमोली में नमामि गंगे परियोजना के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में हुआ हादसा, कई घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चमोली। बीते कुछ दिनों में चमोली में बाढ़ और बारिश का कहर देखा जा रहा है। वहीं बुधवार को जिले में अलकनंदा नदी के तट पर एक बाड़ हादसा हुआ है। जहां ट्रांसफॉर्मर फटने के कारण करंट लगने से 15 लोगों की मौत हो गई है। चमोली एसपी ने बताया कि हादसे में दस लोगों की मौत हुई है। सूत्रों की मानें तो चमोली में नमामि गंगे परियोजना के तहत एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट पर काम चल रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ है। बता दें कि अलकनंदा नदी हिमालय से निकल कर उत्तराखंड में भागीरथी नदी से आकर मिलती है। बारिश के बाद उत्तराखंड के चमोली, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग समेत कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं।
इसी बीच चमोली में बुधवार को अलकनंदा नदी के किनारे एक ट्रांसफॉर्मर फटने के कारण करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। चमोली एसपी परमेंद्र दोवल ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफॉर्मर फटने से दस लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग इस हादसे में घायल हैं। एसपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार,इस हादसे में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी इन सभी का इलाज जारी है। वहीं उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हादसे में चौकी प्रभारी की भी मौत हो गई है। चौकी इंचार्ज बदरीनाथ हाइवे पर तैनात थे। मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मकान का लिंटर गिरा, चार की गयी जान

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से दर्दनाक खबर सामने आई है। एक मकान का लिंटर गिर गया। चार लोगों की मौत की खबर है। हादसे में दो लोगों के शवों को निकाल लिया गया है, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है। जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर जिले के नरसेना थाना इलाके के गांव मवई में देर रात मकान का लिंटर गिर गया। मलबे में परिवार के कई सदस्य दब गए। जिसमें से चार लोगों की मौत हो गयी। दो लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, जबकि दो गंभीर घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि मकान की दूसरी मंजिल पर मंगलवार को ही लिंटर डाला गया था। परिवार के 13 सदस्य ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे थे। देर रात हुए हादसे के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने आनन-फानन मलबे में दबे लोगों को निकालने के प्रयास शुरू किए। सूचना मिलते ही सीओ समेत अन्य अधिकारियों की कई टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गईं। फिलहाल राजपाल और उनकी पत्नी सुनीता की मौत की पुष्टि हो गई है। जबकि कुलदीप और धर्मेंद्र की हालत गंभीर है। उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया। फिलहाल रेस्क्यू राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है।

जोधपुर में पुरानी रंजिश में मासूम समेत 4 को जलाया

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में एक परिवार के चार सदस्यों को जिंदा जला दिया गया। पुरानी रंजिश में हुए इस हत्याकांड में बदमाशों ने 6 महीने के बच्चे को भी आग लगा दी। बुधवार को घर के आंग में चारों के जले हुए शव मिले है। शहर की ओसिंया तहसल के चौराई गांव में हुई इस खौफनाक वारदात को लोगों ने दहला दिया है। आशंका जताई जा रही है कि घर में सो रहे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर आग लगाई गई है। मरने वालों में दो महिलाएं, एक बच्ची और एक पुरुष है। सभी के शव एक झोपड़ी के जले हुए मिले हैं। सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव और जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए हैं। जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि चेराई चौकी के अंतर्गत रामनगर गांव में झौपड़ी में 4 जले शव होने की सूचना पर टीम मौके पर पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए आला अधिकारी और जिला कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस की टीमों ने साक्ष्य जुटाए हैं।

पांच संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

  • धमाके की थी योजना, विस्फोटक भी जब्त

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलूरू। कर्नाटक के बेंगलुरु से सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है। आशंका है कि टीम ने बेंगलुरु में धमाका करने की योजना बनाई थी। यह जानकारी सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने बुधवार को दी। सीसीबी ने बताया कि ये पांचों 2017 के एक हत्या मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए।
सीसीबी ने विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है। गिरफ्तार किए गए पांच संदिग्ध आतंकवादियों के पास से चार वॉकी-टॉकी, सात देसी पिस्तौल, 42 जिंदा गोलियां, दो खंजर, दो सैटेलाइट फोन और चार ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। पांच संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा कि सीसीबी उन लोगों का पता लगाने में सफल रही है जिन्होंने बेंगलुरु शहर में बर्बरता की वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थी। पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से सात पिस्तौल, कई जिंदा गोलियां, एक वॉकी-टॉकी और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। फरार आरोपियों में से एक ने कुछ विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए गिरफ्तार लोगों को ये हथियार उपलब्ध कराए थे।

विपक्षी गठबंधन है एक मजबूर गठबंधन : मायावती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एलान किया है कि बीएसपी लोकसभा चुनाव और इसके पहले तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। हालांकि, हरियाणा और पंजाब में क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेगी। मायावती ने बुधवार को कहा कि विपक्षी दल सत्ता पाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं।
उन्होंने विपक्षी गठबंधन को एक मजबूर गठबंधन बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने जैसी जातिवादी और पुंजीवादी ताकतों के साथ गठबंधन कर रही है। सत्ता से बाहर होने पर ही कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों और गरीबों की याद आती है। जब सत्ता में होते हैं तो न तो भाजपा व न ही कांग्रेस को किसी की परवाह रहती है। भाजपा ने 2014 में हर गरीब के खाते में 15-15 लाख रुपये डालने का वादा किया था जो कि पूरा नहीं किया। मायावती ने बताया कि आगामी चुनाव में बसपा अपने सहयोगी गठबंधन को मजबूत करेगी। उन्होंने विपक्षी गठबंधन को एक मजबूर गठबंधन बताया है।

पुलिस की पहले से थी लाठीचार्ज की मंशा

  • भाजपा टीम ने बिहार विधानसभा पैदल मार्च के दौरान पिटाई की रिपोर्ट नड्डा को सौंपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। नई शिक्षक नियमावली के विरोध, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को चार्जशीट के आधार पर सरकार से हटाने जैसे कई मुद्दों पर 13 जुलाई को पटना में भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा पैदल मार्च के दौरान पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया था। इस घटना की जांच के लिए भाजपा ने चार सदस्यीय केंद्रीय जांच टीम पटना भेजी थी।
टीम ने पूरी जांच करने के बाद बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जांच कमिटी के संयोजक और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बाकी तीनों सदस्य सांसदों मनोज तिवारी, विष्णु दयाल राम और सुनीता दुग्गल के साथ बुधवार को जेपी नड्डा से मुलाकात कर अपनी पूरी रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस मैनुअल को दरकिनार कर भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को कमर के ऊपर लाठीचार्ज किया गया। सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल समेत ज्यादा चोटिल लोगों के नाम के साथ उनकी हालत की जानकारी देते हुए उनकी आंखोंदेखी बातों के आधार पर जांच रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि पुलिस पहले ही यह मंशा बनाकर बैठी थी कि उन्हें भाजपा के इस शांतिपूर्ण मार्च के दौरान नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को घेरकर पीटना है। रिपोर्ट में 771 घायलों की सूची भी संलग्न की गई है और यह भी बताया गया है कि लाठीचार्ज के अलावा दर्जनों लोग भगदड़ में गिरकर भी घायल हुए। ऐसी ही एक भगदड़ में जहानाबाद के जिला महामंत्री विजय सिंह की मौत हो गई। रिपोर्ट में जिला प्रशासन और पुलिस के रवैये को संदिग्ध भी बताया गया है और अमानवीय भी।

प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजेंगे रिपोर्ट

इस रिपोर्ट के बारे में औपचारिक तौर पर भाजपा की ओर से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि राष्टï्रीय अध्यक्ष इसपर अनुमोदन करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को देंगे। भाजपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने सीबीआई या न्यायिक जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में जो अपील की है; उसमें भी इस रिपोर्ट को जोड़ा जाएगा।

Related Articles

Back to top button