तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी के हार्ट में 3 ब्लॉकेज, डॉक्टरों ने दी तुरंत सर्जरी की सलाह

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (श्वष्ठ) की ओर से गिरफ्तार तमिलनाडु के बिजली और आबकारी मंत्री वी सेंथिल बालाजी को तत्काल सर्जरी की सलाह दी गई है। सेंथिल के हार्ट में तीन ब्लॉकेज मिले हैं। बुधवार सुबह ईडी की ओर से गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटे बाद ही सेंथिल की तबीयत खराब हो गई थी। सीने में दर्द की शिकायत के बाद आनन-फानन में उन्हें चेन्नई के ओमानदुरार सरकारी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था।
ईडी ने मंगलवार को ही सेंथिल के आवास पर छापा मारा था। छापेमारी के दौरान खुद मंत्री भी अपने आवास पर मौजूद थे। देर रात करीब 2 बजे ईडी ने मंत्री को गिरफ्तार कर ली। सेंथिल का नाम ‘नौकरी के बदले नकदी’ में सामने आया। जिसके बाद ईडी ने पिछले महीने इसकी जांच शुरू की थी।
बुधवार सुबह डीएमके नेता को इलाज के लिए ले जाते वक्त अस्पताल के बाहर पार्टी के समर्थकों का भारी हंगामा भी देखने को मिला। कार्यकर्ता ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रहे थे, दूसरी ओर मंत्री सेंथिल एंबुलेंस में असहाय लेटे हुए नजर आए थे। मंत्री को लेटा हुआ देख समर्थक और भडक़ उठे।
अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने सबसे पहले उनका ईसीजी करवाया, रिपोर्ट में बदलाव दिखने के बाद डॉक्टरों ने मंत्री को तुरंत आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया। अब डॉक्टरों की ओर से मंत्री को बाईपास सर्जरी कराने की सलाह दी गई है डॉक्टरों ने कहा सेंथिल के हार्ट में तीन ब्लॉकेज हैं।
तमिलनाडु गवर्नमेंट मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, चेन्नई ने की ओर से जारी मेडिकल हेल्थ बुलेटिन में कहा कि राज्य मंत्री सेंथिल बालाजी की आज कोरोनरी एंजियोग्रा हुई। उन्हें जल्द से जल्द बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी गई है।
पार्टी के नेता की गिरफ्तारी को डीएमके ने असंवैधानिक करार दिया है। डीएमके नेताओं केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधते डराने-धमकाने का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि वो इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई का सहारा लेगी। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने भी सेंथिल की गिरफ्तारी का विरोध किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु खरगे ने एक पत्र लिखकर कहा है कि यह भाजपा की डराने-धमकाने की कोशिश है।

Related Articles

Back to top button