हनुमानगढ़ में मिग-21 क्रैश, हादसे में 4 गांव वालों की मौत

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेना का फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हो गया। यह हादसा सोमवार सुबह बहलोल नगर में हुआ है। विमान उड़ा रहा पायलट मिग-21 से समय रहते कूद गया और उसकी जान बच गई। मौके पर बचाव टीम पहुंची है। इस हादसे में 4 ग्रामीणों की मौत हो गई है, जिनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष हैं।
यह हादसा आज सुबह में हुआ है। बताया जा रहा है कि वायुसेना का यह विमान सूरतगढ़ से आ रहा था। विमान में बैठे पायलट को लगने लगा कि मिग अब हादसे का शिकार हो जाएगा, तो वह पैराशूट की मदद से विमान से बाहर निकल गया। जानकारी के मुताबिक, पायलटों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
भारतीय वायु सेना की तरफ से भी इस दुर्घटना की पुष्टि की जा चुकी है। ट्वीट करते हुए वायु सेना की ओर से जानकारी दी गई कि एक रूटीन उड़ान के लिए सोमवार सुबह भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। ये विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। वायु सेना की ओर से बताया गया कि इस दुर्घटना में पायलट सुरक्षित है और उसे मामूली चोट आई है। सेना ने इस दुर्घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी है।
हादसे में मिग-21 पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई है। विमान के मलबे से धुआं निकल रहा है। ग्रामीणों में अफरातफरी का माहौल है। एसपी सुधीर चौधरी ने कहा है कि बहलोलनगर ज़िले में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कुछ ग्रामीणों की मौत की खबर है। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर ग्रामीणों के घर पर गिरा था। बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है।
अभी चार दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। हादसा मड़वा इलाके में पडऩे वाले मचना के जंगलों में हुआ था। बताया गया था कि तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। अब राजस्थान के हादसे के बाद पिछले एक सप्ताह में सैन्य विमान दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। इनमें दो सिविलियन हैं।

Related Articles

Back to top button