पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे किसान, तोड़ी बैरिकेटिंग, हंगामा

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में अब किसान जंतर मंतर पहुंच गए हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने यहां बैरिकेडिंग कर रखा था। किसानों ने बताया जा रहा है कि बैरिकेडिंग हटा दिए और जंतर मंतर पर प्रदर्शन स्थल तक पहुंच गए। बुजुर्गों के साथ बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंचे हैं। पहलवान राजधानी में बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रह हैं। वे दो हफ्ते से ज्यादा समय से धरने पर हैं।
मीडिया में आ रही एक रिपोर्ट की माने तो किसान मोर्चा के एक सिद्धू नाम के प्रदर्शनकारी ने बताया कि वे सोचकर आए थे कि बैरिकेडिंग तोडक़र ही वे आगे बढ़ेंगे। इसलिए उन्होंने बैरिकेडिंग तोड़ी। ये किसान जम्मू तवी ट्रेन से आए हैं। पुलिस को लग रहा था कि ये ट्रैक्टर ट्रॉली से आएंगे, इसलिए बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। जंतर मंतर पर ये किसान झंडा लहराते, बैरिकेडिंग तोड़ते और बैरिकेड को पैर से खींचते हुए आगे बढ़े। इस दौरान सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों ने हाथों में डंडे उठाए लेकिन फिर वो किनारे हो गए।
दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचे किसान भारतीय किसान यूनियन के सदस्य हैं। बीकेयू के नेता राकेश टिकैत ने पहले ही ऐलान किया था कि वे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जाएंगे। पिछले दिनों राकेश टिकैत खुद भी जंतर मंतर पहुंचे थे। उन्होंने रेसलिंग फेडरेशन के चीफ बृजभूषण शरण सिंह पर कड़ी कार्रवाई की अपील की थी।
पहलवानों को एक 31 सदस्यीय कमेटी सुझाव देती है। कमेटी ने चेतावनी दी है कि अगर 21 मई तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे कुछ बड़ा फैसला करेंगे। विनेश फोगाट ने भी कहा कि अगर गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे कुछ बड़ा निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन को किसी ने भी हाइजैक नहीं किया है। दिल्ली पुलिस ने किसानों के दिल्ली पहुंचने के बाद ट्वीट में कहा कि किसान बैरिकेडिंग पार कर धरनास्थल पर पहुंचे।

Related Articles

Back to top button