46 साल की महिला क्रिकेटर सोनाली चंदोक ने मचाया धमाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। इस भारतीय महिला क्रिकेटर ने कुछ अलग ही कर दिखाया है उन्होंने 46 साल की उम्र में कनाडा के लिए डेब्यू किया और साबित कर दिया है कि उम्र महज एक नंबर होती है। महिला क्रिकेटर सोनाली चंदोक हैं उनकी कनाडा से डेब्यू करने की यात्रा भी काफी अलग और प्रभावित करने वाली है, उन्होंने सबसे पहले पंजाब के लिए क्रिकेट खेला और अब कनाडा के लिए डेब्यू किया है।

सोनाली ने 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था इसके बाद उन्होंने पंजाब टीम और नॉर्थ जोन के लिए भी क्रिकेट खेली। 1995 में उन्होंने वेस्टर्न रेलवे में नौकरी की इसी दौरान उन्हें पंजाब से मुंबई आना पड़ा यहां से सोनाली ने 2004 तक मुंबई और वेस्टर्न जोन के लिए क्रिकेट खेली।सोनाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की लेवल-2 सर्टिफाइड कोच हैं।

2016 में शिफ्ट हुई कनाडा

2016 में सोनाली कनाडा शिफ्ट हो गई थीं यहां जाकर उन्होंने क्रिकेट कोचिंग की जॉब तलाशना शुरू किया। फिर उन्होंने वेस्ट वेनकवर क्लब में बतौर वॉलेंटियर कोच का पद मिला।

इसी के साथ डिविजन लेवल पर BCMCL (ब्रिटिश कोलंबिया मैनलैंड क्रिकेट लीग)  में क्रिकेट खेलना शुरू किया टीम की कप्तानी भी की एक साल बाद ही उन्हें डिवीजन लेवल पर बेस्ट बॉलर का अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद सोनाली ने ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत की महिला टीम की कप्तानी भी की यहीं से मेरे क्रिकेट को ऊंचाइयां मिलीं। मुझे ब्रिटिश कोलंबिया के रशपाल बाजवा और अमजद बाजवा ने यह डेब्यू का मौका दिया मैं इसके लिए उनकी शुक्रगुजार हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button